कुशीनगर: कब्र खोद निकाला गया आठ वर्षीय दिव्यांग बच्ची का शव, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत... परिजनों ने कर दिया था दफन

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 02:18 PM (IST)

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव में घर से गायब एक 8 वर्षीय दिव्यांग बच्ची की मौत हो गयी थी। पहले ग्रामीणों  ने अपहरण की अफवाह उठाई और बिना किसी कार्रवाई के ही मौत के बाद मिले शव को दफना दिया।  मामले को संदिग्ध देखते हुए नेबुआ नौरंगिया पुलिस ने पिता से तहरीर लेकर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस आगे की छानबीन कर रही है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक नौरंगिया गांव की एक 8 वर्षीय दिव्यांग बच्ची विद्या बीते 29 नवंबर को घर से गायब हो गई थी। परिजनों और ग्रामीणों में अपहरण का अंदेशा जताया जो इलाके में आग की तरह से ली पर बाद में गांव के ही पास बच्ची का शव मिला। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर बिना किसी कार्यवाही और जांच कराए परिजनों से खेलते वक्त डूबने से मौत मानकर दफना दिया। बाद जब पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने मृतिका विद्या के पिता से तहरीर लेकर कानूनी प्रक्रियाओं के आधार पर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शुक्रवार को देर शाम शव को कब्र से बाहर निकलवाया। पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
PunjabKesari
डीएम के आदेश पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार खड्डा दिनेश कुमार ने जानकारी दी की पुलिस को शक था कि बच्ची के अपरहण की सूचना या शिकायती पत्र तक नहीं दिया गया। फिर अपरहण की अफवाह क्यों उड़ाई गई? मृतक बच्ची विद्या जिसकी उम्र 8 साल थी, जो बिल्कुल दिव्यांग थी। सवाल था कि आखिर उसका अपरहण क्यों होगा। पुलिस को बच्ची के पिता अमेरिका पर शक हैं कि कुछ तथ्य छुपाए जा रहे। उन्हीं की तहकीकात के लिए पोस्टमार्टम हेतु शव को कब से निकाल भेजा जा रहा है।
PunjabKesari
नेबुआ नौरंगिया थानाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव ने बताया अभी मामले पर कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी। आज शव का पोस्टमार्टम होगा उसकी रिपोर्ट देखकर ही मामला साफ हो पाएगा की बच्ची की मौत डूबने से हुई या किसी ने हत्या की। सभी बिंदु और तथ्यों की जांच चल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static