3 घंटों तक चीखती रही...नहीं पसीजा दिल: प्रसूता की वार्ड में डिलीवरी कराने पर भड़की दबंग ANM, जच्चा-बच्चा समेत स्टाफ नर्स को किया कैद

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 04:12 PM (IST)

Basti News, (विवेक श्रीवास्तव): बस्ती जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दर्द से कराह रही दलित प्रसूता डिलीवरी कराने के लिए अस्पताल पहुंची। उस समय लेबर रूम खाली नहीं था तो स्टाफ नर्स मंजू आगे आई और दर्द से कराह रही महिला का वार्ड में डिलीवरी कराया, लेकिन दूसरी महिला एएनएम विनोद सिंह वार्ड में डिलीवरी कराने से इतना भड़क गई की जच्चा और नवजात बच्चा को वार्ड में तीन घंटे तक ताला लगा कर बंद कर दिया।
PunjabKesari
वार्ड में नवजात बच्चा तड़पते रहे, वार्ड में बिजली भी नहीं थी, प्रसूता और डिलीवरी कराने वाली स्टाफ नर्स मंजू वार्ड में चीखते रहे लेकिन किसी ने दबंग महिला एएनएम विनोद सिंह के रहते दरवाजा खोलने की हिम्मत नहीं की, जबकि वार्ड में नवजात बच्चा भी बंद था जिसने अभी-अभी दुनियां में आंखे खोली थी, जिसके जान के साथ भी खिलवाड़ किया गया। थक हार कर पीड़िता ने डायल 112 पर घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से दरवाजा खोल कर जच्चा-बच्चा को बाहर निकाला।
PunjabKesari
बता दें कि महिला एएनएम विनोद सिंह बीते 10 साल से ज्यादा समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में तैनात है। अस्पताल के बगल में उसने अपना मकान बना लिया है, जहां पर सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपने अस्पताल में भर्ती करा कर डिलीवरी कराती है। जहां पर इलाज के नाम पर गरीबों का शोषण होता है। पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में 150 से जायदा डिलीवरी महीने में होती थी लेकिन जब से महिला एएनएम विनोद सिंह अपना अस्पताल खोला है सरकारी अस्पताल में डिलेीवरी आधी हो गई है।
PunjabKesari
वहीं एडी हेल्थ डॉक्टर विनीता राय वर्मा ने बताया की मामले की जांच का आदेश दिया गया है। मैंने वहां के एमओआईसी से कहा था लेकिन उन्होंने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है। सीएमओ से जांच के लिए कहा गया है, जांच रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले भी महिला एएनएम विनोद सिंह के खिलीफ कई शिकायत मिल चुकी है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static