सनसनीखेज खुलासा: फौजी गैस एजेंसी पर काम करने वाले कर्मचारी ने लूट की घटना को दिया था अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 04:02 PM (IST)

एटा:उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में 2 दिन पूर्व हुई सनसनीखेज लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों के पास से लूटी ही रकम 522000 भी बरामद कर ली गयी है। लूट की घटना को फौजी गैस एजेंसी पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने इस लूट की योजना को बनाया और 3 लोगों को लूट में शामिल कर इस घटना को अंजाम दिया था ।

बता दें एटा में 2 दिन पूर्व ठंडी सड़क स्थित फौजी गैस एजेंसी के मालिक सत्यदेव गुप्ता की 710000 उनके आवास आवागढ़ हाउस से उनका भतीजा योगेश और कर्मचारी अमित साथ लेकर पहुंचे थे तभी पीछे से आए तीन लुटेरों ने कैश लूट कर भाग गए थे। इस घटना से जनपद में हड़कंप मच गया था आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई, इस लूट की घटना को फौजी गैस एजेंसी के मुनीम अमित सोलंकी ने लूट की योजना का खाका तैयार किया था।
PunjabKesari
पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त अमित सोलंकी ने बताया कि वह करीब चार वर्ष से फौजी गैस एजेंसी पर बतौर मुनीम कार्यरत है। गैस एजेंसी पर बिक्री का रुपया वह प्रतिदिन आठ बजे मालिक के भतीजे योगेश गुप्ता के साथ मालिक के घर पर देने जाता है। उससे पहले मुनीम का काम रामेश्वर उर्फ सनी निवासी लोधीनगर बनगॉव रोड़ थाना कोतवाली नगर एटा करता था। हिसाब में गढ़बड़ी करने के चलते मालिक ने उसे नौकरी से निकाल दिया। कुछ दिन पूर्व रामेश्वर उससे मिला और बताया कि उस पर काफी कर्जा हो गया है और वह मालिक का रुपया भी लौटाना चाहता है, फिर उसने लूट की योजना बताई और उसमें से बराबर का हिस्सा उसे भी देने का वादा किया लालच में आकर उसने रामेश्वर की बात मान ली।

रामेश्वर ने अपने साथी हरिओम, रवीश तथा रवि शर्मा को अपनी स्कूटी देकर गैस एजेंसी से लेकर मालिक के घर अवागढ़ हाउस तक रैकी कराई 03.09.2020 को जब वह मालिक के भतीजे योगेश गुप्ता के साथ गैस की बिक्री का रुपया देने 08.00 बजे उनके घर पहुॅचा तो योजनाबद्ध तरीके से रामेश्वर, हरिओम तथा रवीश एक मोटर साइकिल से उनके पास आये और उन्हें तमंचा दिखाकर योगेश के हाथ में से बैग छीनकर भाग गये। लूट के रुपयों का आज का माल गोदाम, रेलवे रोड के पास बंटवारा होना था।

इसी बीच कोतवाली नगर पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली कि आरोपी अमित को रोडवेज बस स्टैंड के पास अभियुक्त अमित सोलंकी की निशानदेही पर रेलवे स्टेशन के सामने खड़ी झाडिय़ों से छिपकर बैठे तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही एक आरोपी हरिओम बघेल अपाचे मोटर साइकिल लेकर मौके से भाग निकला। फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये पुलिस प्रयास कर रही हैं। हरिओम बघेल का लंबा चौड़ा अपराधिक इतिहास है इस पर लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे हत्या लूट डकैती चोरी के दर्ज हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static