झुग्गियों में लगी आग गौशाला तक पहुंची, 100 से ज्यादा गायों की मौत...योगी ने दिए पीड़ितों को हर संभव सहायता के निर्देश

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 05:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सोमवार को इंदिरापुरम इलाके में एक झुग्गी बस्ती में लगी आग की चपेट में पास ही स्थित गौशाला के आने के कारण कई गायें जलकर मौत की शिकार हो गयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य तेज कर पीड़ितों को हर संभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित झुग्गियों में पड़े कबाड़ के ढेर में आग लगने को इस घटना की वजह बताया जा रहा है। झुग्गी बस्ती में लगी आग की चपेट में पास ही स्थित कनावनी में एक गौशाला भी आ गयी। इस गौशाला का संचालन सामाजिक संस्था कृष्णा गौसेवा द्वारा किया जा रहा है। संस्था के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि कबाड़ में आग लगने के कारण आग ने भीषण रूप ले लिया। इसके दायरे में गौशाला भी आ गयी। गौशाला में आग की लपटों की चपेट में आयी 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक योगी ने इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए 24 घंटों में पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। साथ ही प्रशासन को मौके पर पहुंचकर कर घटना से हुई क्षति का आंकलन करने को भी कहा गया है। अग्निकांड के बाद हरकत में प्रशासन ने आग पर काबू पाने के लिये तत्काल दमकल की गाड़यिों के घटनास्थल पर रवाना किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static