दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई युवती को आरोपी ने पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, 9 दिन बाद हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 09:58 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में कुरावली थाना क्षेत्र की एक 15 वर्षीय दुष्‍कर्म पीड़िता नाबालिग लड़की ने इटावा जिले के सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आरोपी से पीड़िता की शादी कराने का आश्वासन दिया... पर मिली मौत
पुलिस के अनुसार मैनपुरी जिले में कुरावली थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की के साथ तीन महीने पहले उसके रिश्तेदार युवक ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया था। पुलिस ने बताया कि छह अक्टूबर को पीड़िता के पेट में दर्द होने पर उसकी मां उसे एक डॉक्टर के पास ले गई जहां उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुयी। दर्ज प्राथमिकी के हवाले से पुलिस ने बताया कि इसके बाद लड़की की मां ने आरोपी युवक की मां से शिकायत की और उसकी शिकायत पर आरोपी की मां तथा बहन उसे अपने घर ले गईं तथा अभिषेक (आरोपी) से उसकी शादी कराने का आश्वासन दिया। उन्‍होंने बताया कि शादी का आश्वासन देकर आठ अक्टूबर की रात आरोपियों ने पेट्रोल छिड़ककर पीड़िता को आग के हवाले कर दिया।
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार पड़ोसियों ने पीड़िता को बचाया और गंभीर रूप से झुलसी किशोरी को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां शनिवार की देर रात उसने दम तोड़ दिया। इसके पहले पुलिस ने बताया था कि पीड़िता की मां ने कुरावली थाने में शिकायत दर्ज कराई और अभिषेक सिंह (बलात्कार का आरोपी), उसकी मां मीरा देवी और बहन के खिलाफ आग लगाकर जान से मारने का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि मीरा देवी और उसके बेटे को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया गया। लड़की के माता-पिता ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्हें आरोपियों की ओर से धमकी मिल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है जबकि आरोपी की बहन अभी फरार है।

पेट में दर्द हुआ तो खुला दुष्कर्म का राज
पुलिस अधीक्षक (एसपी) कमलेश दीक्षित ने बताया कि नाबालिग की मां की ओर से आठ अक्टूबर को दर्ज कराई गई प्राथमिकी में उसे आग लगाकर जान से मारने का प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी के अनुसार तीन महीने पहले नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया था और जब छह अक्टूबर को उसके पेट में दर्द हुआ तो पता चला कि वह गर्भवती है। पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि आरोपी की बहन की भी गिरफ्तारी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static