फिरोजाबाद में घोड़ी चढ़ने से पहले दूल्हा पहुंचा हवालात, गैस कटर से काट रहा था ATM

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 04:00 PM (IST)

फिरोजाबाद(अरशद अली): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक दूल्हा (Groom) घोड़ी चढ़ने से पहले हवालात (Jail) पहुंच गया। दरअसल, बीते मंगलवार को एक युवक (Young Man) की बारात जानी थी, लेकिन इससे पहले ही युवक को पुलिस (Police) ने एटीएम (ATM) काटते हुए पकड़ लिया।

PunjabKesari

घोड़ी चढ़ने से पहले हवालात पहुंच गया दूल्हा
जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद की बड़ी कॉलोनी ऑर्चिड अपार्टमेंट में किराए पर रहने वाले आकाश गुप्ता का सुहाग नगर में ही कांच का कारोबार है। विभव नगर निवासी आकाश के माता-पिता का देहांत हो चुका है। कोरोना के बाद से उसका काम हल्का हो गया था। उस पर कर्ज भी था। इसी दौरान आकाश अपने पैतृक घर को छोड़कर ऑर्चिड ग्रीन कॉलोनी में रहने लगा। बताया जा रहा है कि 7 फरवरी 2023 को आकाश की शादी होनी थी। मंगलवार की शाम 4 बजे उसे बारात लेकर जाना था। आकाश के पास शादी में खर्चे के लिए पैसे नहीं थे, इसको लेकर उसने जलेसर रोड स्थित एटीएम को काटने का प्लान बनाया। इसके बाद आकाश 2 फरवरी को गैस कटर लेकर एटीएम में गया। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड ने देख लिया तो आकाश भाग गया।

PunjabKesari

गैस कटर से  दूल्हा काट रहा था एटीएम
इसके बाद आकाश ने दोबारा 4 फरवरी को उसी एटीएम को काटने की कोशिश की तो बिजली के शार्ट सर्किट से चिंगारी निकली। जिसके बाद आकाश वापस चला गया। बाद में आकाश ने 6 फरवरी को रात विभव नगर के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काटकर रुपए निकालने का प्रयास किया। वहीं पहले दो बार एटीएम काटने की कोशिश होने के बाद पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी थी। आकाश जैसे ही बीती रात पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर पहुंचा तो उस दौरान थाना इंचार्ज नरेंद्र शर्मा, सब इंस्पेक्टर भानु प्रताप सिंह रात में गश्त पर थे। उन्होंने एटीएम पर आकाश की हरकतों को देख उसे मौके से ही पकड़ लिया। उसके पास से गैस सिलेंडर, कटर व कई औजार मिले हैं।

PunjabKesari

बारात ले जाने के लिए नहीं थे पैसे
आपको बता दें कि आकाश की बारात मंगलवार को जानी थी। उसकी शादी दिल्ली में तय थी। बारातियों का इंतजाम भी हो गया था, लेकिन बारात ले जाने के लिए बस, घोड़ी और बैंड के पैसे का इंतजाम नहीं हुआ। इसी को लेकर आकाश ने बैंक के एटीएम को काटने का प्लान बनाया था, लेकिन वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे हवालात में बंद कर दिया। वहीं इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक का कहना है कि एटीएम पर चोरी का पता लगते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आकाश को एक एटीएम के पास संदिग्ध हालत में देखा था। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे तुरंत दबोच लिया। आकाश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। थाना उत्तर क्षेत्र में फरवरी में एटीएम से चोरी का प्रयास किया गया था। इसके हमें कुछ फुटेज मिले थे। इसको लेकर टीम गठित की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static