देशी छोरे पर आया विदेशी मेम का दिल, हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:53 PM (IST)

एटाः प्यार सरहादों का मोहताज नहीं होता, प्यार पाने के लिए लोग सात समंदर पार भी आ जाते हैं। ऐसी ही कुछ उत्तर प्रदेश के एटा जिले में भी देखने को मिला। जहां स्वीडन की युवती को एक युवक से प्यार हो गया और शादी करने के लिए सभी बंधनों को तोड़कर भारत आ गई है। इतना ही नहीं, दोनों ने बड़े धूमधाम से भारतीय परंपार के अनुसार शादी रचाई। जिसकी अब क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है। सात समंदर पार स्वीडन से पहुंची फेसबुक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से भारतीय संस्कृति के अनुसार शादी रचाई। शुक्रवार को हुई इस अनोखी शादी देखने के लिए आसपास के लोग पहुंचे। अब यह शादी इलाके में चर्चा का विषय है।

हिंदू रीति रिवाज से किया विवाह
दरअसल, पूरा मामला एटा जिले के अवागढ़ कस्बा का है। यहां के रहने वाले युवक पवन की एक स्वीडन की युवती क्रिस्टन लिबर्ट 10 साल से फेसबुक पर बातचीत होने लगी। दोनों की बातचीत प्यार में तब्दील हो गई। स्वीडन से चलकर एक क्रिस्टन लिबर्ट शुक्रवार को एटा पहुंची। जहां दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ पारंपरिक रूप से विवाह किया।

PunjabKesari

क्रिस्टन लिबर्ट स्वीडन से आईं भारत
बताया जा रहा है कि अवागढ़ निवासी गीतम सिंह बाइक की रिपेयरिंग का काम करते हैं। उनका पुत्र पवन बीटेक करने के बाद देहरादून में नौकरी करता है। पवन की मुलाक़ात क्रिस्टन से फेसबुक के जरिए हुई और धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों की फोन कॉल और विडियो कॉल से लगातार बातचीत होने लगी। 1 साल पहले स्वीडन की क्रिस्टन लिबर्ट आगरा आई थी। जहां पवन ने जाकर प्रेमिका से मुलाकात की थी। जहां दोनों ने प्यार की निशानी ताजमहल को साथ में देखा। इसके साथ ही शादी करने का फैसला भी कर लिया। दोनों के बीच 10 साल फेसबुक पर प्रेम प्रसंग चल रहा था।

परिवार वालों को कोई आपत्ति नहीः पवन
फिलहाल पवन का कहना है कि उनके परिवार वालों को कोई आपत्ति नहीं थी। शादी के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को सुबह से ही पवन के घर में खुशियां छाई रही। हल्दी और मंडप का कार्यक्रम होने के बाद बीती रात हिंदू रीति रिवाज से दोनों की बड़े ही धूम धाम से शादी संपन्न हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static