दहेज हत्याः बाइक ना मिलने पर ससुरालियों ने की नवविवाहिता की हत्या, 6 महीने पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 02:04 PM (IST)

देवरियाः भले ही सरकार दहेज की रोकथाम के लिए कानून बना रही है, लेकिन फिर भी दहेज लोभी इस बात से बाज नहीं आ रहे है। आए दिन बेटियां दहेज लोभियों का शिकार होती जा रही है। ऐसा ही एक और ताजा मामला देवरिया जिले से सामने आया है। जहां दहेज के लिए ससुरालियों ने 21 साल की नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसके शव को झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गए। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि दहेज में बाइक ना मिलने से ससुराल वाले नाराज थे।

दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी
जानकारी के मुताबिक मामला जिले के थाना गौरीबाजार के बर्दगोनिया गांव का है। जहां नकटा नाला के पास सोमवार को ग्रामीणों को झाड़ियों में एक महिला का शव मिला, जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दिया। साथ ही जब पुलिस ने इस बारे में ग्रामीणों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि
कुछ लोग ट्रैक्टर से जहां आए और फिर लाश फेंककर भाग गए। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पीड़ित पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप
मृतक लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी अर्चना की शादी 12 मई 2022  गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बांकी गांव के निवासी दुर्गेश चौहान से की थी। शादी में उन्होंने अपनी गुंजाइश के हिसाब से बेटी को विदा किया था, लेकिन ससुराल पहुंचने के कुछ दिन बाद ससुराल वाले बेटी को परेशान करने लगे और मोटरसाइकिल लाने की मांग करने लगे। इस मांग की पूर्ति ना होती देख उन्होंने बेटी के साथ मारपीट शुरू कर दी।

मौत से पहले बेटी ने सुनाई थी पिता को आपबीती
वहीं, उन्होंने आगे बताया कि बेटी की मौत से तकरीबन 25 दिन पहले वह बेटी के ससुराल गए थे उसका का हाल चाल पूछने के लिए। जब वह बेटी से मिले तो बेटी ने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया और बताया कि उसके ससुराल वाले आए दिन उससे मोटरसाइकिल की मांग करते है, अगर उन्हें बाइक नहीं दी गई तो वह उसे मार देगें। बेटी की सारी बातें सुनने के बाद उन्होंने बेटी के ससुराल वालों को समझाया कि उनकी मोटरसाइकिल देने की हैसियत नहीं है और बार-बार यह मांग कर उनकी बेटी को प्रताड़ित ना करें। इसके बाद वह गांव लौट गए। जिसके बाद 15 दिसंबर को उनकी बेटी की लाश मिली है।

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए रुद्रपुर के सीओ पंचम लाल ने बताया कि एक महिला की लाश मिली है, जिसकी शादी 6 महिने पहले हुई थी। उन्होंने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर मृतका के पति दुर्गेश और ससुर जयश्री चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static