पहले चॉकलेट और बाइक का लालच देकर भतीजे को किया किडनैप, फिर इस डर की वजह से कर डाली निर्मम हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 03:53 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक बेरोजगार युवक ने कथित तौर पर अपने पिता से रंगदारी मांगने के लिए अपने 7 साल के भतीजे की हत्या कर दी। उसे अब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। 22 वर्षीय आरोपी अजहरुद्दीन अंसारी 6 महीने पहले अपने पैतृक शहर देवरिया लौटने से पहले गुजरात में एक कारखाने में कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था। चूंकि आरोपी के पास पैसे नहीं थे, इसलिए उसने अपने भाई ईद मोहम्मद से जबरन पैसे वसूलने का फैसला किया, जिसने खूब पैसा कमाया था और पिछले 3 सालों में एक बड़ा सा घर भी बना लिया था। ईद मोहम्मद एक मकबरे के पास स्नैक्स की दुकान चलाता है।दो दिन पहले ईद मोहम्मद का 7 साल का बेटा नसीर अपने घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गया था। कई घंटे की तलाश के बाद जब वह नहीं मिला तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने अजहरुद्दीन समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार
एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने कहा कि मंगलवार की सुबह जब परिवार और पुलिस लापता लड़के के पोस्टर लगाने में व्यस्त थी, तभी ईद मोहम्मद को संदेश मिला कि उसके बेटे को उसके पड़ोस के एक व्यक्ति ने अगवा कर लिया है और अगर वह देखना चाहता है कि उसका बेटा जिंदा है तो उसे 30 लाख रुपए  एयरपोर्ट फील्ड में कहीं छोड़ देने चाहिए। संदेश में यह भी कहा गया था कि पैसे मिलने के बाद उनके बेटे को वापस छोड़ दिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि एक टीम तुरंत काम पर लग गई और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की। फिरौती का पत्र चिपकाने के बाद उन्होंने 2 लोगों को जाते देखा। बाद में पुलिस की एक टीम ने तलाशी अभियान चलाया और अजहरुद्दीन समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

मासूम को चॉकलेट और बाइक का लालच देकर किया था किडनैप
एसपी ने कहा कि जब पूछताछ की गई तो अजहरुद्दीन ने सच्चाई उगल दीं और उनकी सूचना पर कुशीनगर के रामपुर बुजुर्ग गांव के एक तालाब से शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी ने बाद में खुलासा किया कि उसने पहले लड़के को चॉकलेट और बाइक पर बिठाने का लालच दिया था। बाद में, उसने अपने पिता से पैसे ऐंठने की योजना बनाई, लेकिन उसे बच्चे को छिपाने के लिए जगह नहीं मिली और उसे डर था कि लड़का उसके अपराध को उजागर कर सकता है, इसलिए उसने उसे मार डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static