युवक की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे मंत्री संजय निषाद, गांववालों ने किया प्रधान के घर पर हमला और तोड़फोड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 09:45 AM (IST)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के भाषण से शनिवार को देवरिया जिले के रुद्रपुर थाने के बिठलपुर गांव में तनाव पैदा हो गया, जब वे सैकड़ों समर्थकों के साथ 25 वर्षीय दीपू निषाद की मौत पर शोक व्यक्त करने गांव पहुंचे थे। मंत्री ने मृतक की मां रमावती देवी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराया। दीपू निषाद 14 जून से लापता था। उसका शव 15 जून को बरामद हुआ था।

 

 

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे मंत्री, गांववालों ने किया हंगामा
मिली जानकारी के मुताबिक, स्थिति तब बिगड़ गई जब मंत्री अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे थे और निषाद पार्टी के सदस्य माने जाने वाले भीड़ ने एफआईआर में नामजद ग्राम प्रधान और उनके भाइयों के फर्नीचर और मोटरसाइकिल को तोड़ दिया। उप-विभागीय मजिस्ट्रेट रत्नेश तिवारी ने कैबिनेट मंत्री से शांति बनाए रखने में मदद की अपील की। इस बीच, ग्राम प्रधान के घर पर हुए हमले से गुस्साए सैकड़ों ग्रामीणों और ग्राम प्रधान के समर्थकों ने मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और आमने-सामने हो गए।

मंत्री को आनन-फानन में वहां से निकलने पर होना पड़ा मजबूर
मंत्री को आनन-फानन में वहां से निकलने पर मजबूर होना पड़ा और स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा को इसकी सूचना दी, जिन्होंने भी मंत्री से गांव से बाहर जाने का अनुरोध किया। मंत्री गांव से चले गए और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। बाद में संजय निषाद ने कहा कि वह पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए गांव पहुंचे थे। देवरिया एसपी ने फोन पर उन्हें आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था।

पुलिस ने ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह और उनके भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर शुरू कर दी है जांच
मंत्री ने कहा कि कुछ स्थानीय अधिकारी दूसरे मामले में जमानत पर चल रहे आरोपियों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष उठाया जाएगा। इस बीच, समाजवादी पार्टी की तथ्यान्वेषी समिति के रविवार को प्रस्तावित दौरे को देखते हुए गांव के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रुद्रपुर के सर्किल ऑफिसर अंशुमान श्रीवास्तव ने बताया कि रमावती देवी की शिकायत पर पुलिस ने ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह और उनके भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static