योगी सरकार में अपराधियों के हौसले पस्त, 70 बदमाशों ने एक साथ लगाई थाने में हाजिरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 01:53 PM (IST)

हरदोई : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का असर अब साफ तौर पर दिखने लगा हैं। घरों पर बुलडोजर चलने व पुलिस एनकाउंटर के डर से जिले के संडीला थाने पर मंगलवार को एक साथ 70 अपराधियों ने तख्ती लेकर हाजिरी लगाई और अपराध से तौबा करने की कसम खाई। सभी को थानाध्यक्ष ने दोबारा अपराध न करने और हर महीने के आखिरी तारीख पर थाने में आकर हाजिरी लगाने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

महीने के आखिरी तारीख को  हाजिरी लगाने का आदेश
दरअसल उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की संडीला थाना क्षेत्र की पुलिस ने जिले व क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र के चोरों अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों को फरमान सुनाया है कि वह हर महिने के आखिरी तारीख को थाने में आकर हाजिरी लगाएंगे। जिसके तहत अपराधी थाने पहुंचे थे। जहां 70 बदमाशों को पुलिस ने हाथों में तख्ती देकर अपराध न करने की कसम दिलाई। बताया जा रहा है कि इससे पुलिस उनकी सही तरीके से निगरानी कर सकेगी। पुलिस के पास हाजिरी लगाने से उनका अपराध करने का मनोबल भी टूट रहा है।

PunjabKesari

हाजिरी नहीं लगाने पर सक्रिय माने जाएंगे अपराधी
मामले में संडीला थाने के सीओ अंकित मिश्रा ने बताया कि आज थाना संडीला में अपराध रोकथाम के लिए लगभग 70 हिस्ट्रीशीटर की हाजिरी लगाई गई है। ये हिस्ट्रीशीटर खुद अपराध न करें और किसी अपराध होने की आशंका होने पर थाने पर तत्काल सूचना देंगे। इसकी इन्हें सख्त हिदायत दी गई है। यह प्रक्रिया माह की अंतिम तारीख में की जाती है। इस दौरान जो हिस्ट्रीशीटर अपनी उपस्थिति थाने में दर्ज नहीं कराते है। उन्हें सक्रिय मानते हुए प्रभावी ढंग से कानूनी कार्रवाई की जाती है।

यें भी पढ़ें- बजट 2023: बजट में महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को क्या मिली सौगात, जानें सस्ते से लेकर मंहगे तक पूरी अपडेट


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static