अवैध प्लाटिंग में BJP के कई नेताओं का आया नाम,अयोध्या विकास प्राधिकरण ने जारी की लिस्ट, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 06:25 AM (IST)

अयोध्या: अयोध्या विकास प्राधिकरण ने शहर में अवैध प्लाटिंग और कॉलोनाइजर की सूची जारी कर दी है, इस सूची में भाजपा के कई कद्दावर नेता भी शामिल है। अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा सहित 40 रसूखदारों के नाम शामिल है।  लिस्ट जारी होने के बाद पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

बता दें कि राम मंदिर पर फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण के तेजी के साथ अयोध्या में अवैध प्लाटिंग की बाढ़ सी आ गई।  इसमें सत्ता जुड़े लोगों ने महत्वपूर्ण पदों पर बैठे जनप्रतिनिधि पूर्व जनप्रतिनिधि और अवैध कारोबार करने वाले लोग शामिल है। अवैध  प्लाटिंग का खेल तब चर्चा में आया जब भाजपा सांसद अजय कुमार लल्लू ने इस मामले की शिकायत  सीएम योगी से की। उन्होंने इस मामले को लेकर सीएम योगी को पत्र लिख कर मामले में एसआईटी जांच कराने की मांग की।  

यूपी के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी
गोरखपुरः उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश सरकार के मत्स्य पालन मंत्री डॉक्टर संजय निषाद के खिलाफ गोरखपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। दरअसल कोर्ट ने डॉक्टर संजय निषाद को कोर्ट में पेश होने के लिए लगातार कई नोटिस भेजे थे ।जिसके बाद भी वह कोर्ट में पेश नहीं हुए तो कोर्ट ने एसओ शाहपुर को यह निर्देशित किया कि 10 अगस्त को गिरफ्तार करें।

मायावती ने जगदीप धनखड़ को जीत की दी बधाई, कहा- अपने संवैधानिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे उपराष्ट्रपति
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देश के उपराष्ट्रपति पद पर श्री जगदीप धनखड़ की शानदार जीत के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि  बीएसपी ने व्यापक जनहित व अपनी मूवमेंट को ध्यान में रखकर उन्हें अपना समर्थन दिया था। उम्मीद है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाने का भरसक प्रयास ज़रूर करेंगे।

 यादव, जाटव और पसमांदा मुस्लिमों को रिझाकर यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट जीतना चाहती है BJP
लखनऊ: वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट जीतने के अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कवायद शुरू कर दी है और इसके तहत इसने खासतौर पर, यादव, जाटव और पसमांदा मुसलमानों को साधने का उपक्रम शुरू कर दिया है, जो दूसरे दलों के परंपरागत मतदाता माने जाते रहे हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने 31 जुलाई को ट्वीट किया था, ‘‘यदुवंशियों (यादव) रविदासवंशियों (जाटव) के साथ-साथ पसमांदा मुसलमानों को भी भाजपा के साथ लाएंगे। (वर्ष) 2024 में उप्र के हर बूथ पर कमल ही कमल खिलाएंगे।'' 

 सावन का आखिरी सोमवार कल,  4 हजार शिव भक्त शोभायात्रा में होंगे शामिल
हरदोईः सावन का आखिरी सोमवार कल है। ऐसे में हरदोई में एक बड़ी कावड़ शोभायात्रा का आयोजन किया गया जो मंडी परिसर में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से शुरू हुई। जिसमें लगभग 4 हजार कावड़ियों के साथ शोभायात्रा राजघाट पहुंचेगी। जिसके बाद राजघाट से जल लेकर कावड़िए कल इसी नीलकंठ महादेव मंदिर में आकर जलाभिषेक करेंगे। वही कावड़ियों की भीड़ की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। चारों तरफ सिपाहियों अधिकारियों की मौजूदगी के साथ-साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होती रही। इस शोभायात्रा में हाथी घोड़े ऊंट और क्रेन पर सजी सजीव झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया।

प्रेम-प्रसंग से नाराज पिता ने बेटी की हत्या की दी सुपारी, मौत के लिए बनाया था ये प्लान
मेरठ: जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक व्‍यक्ति द्वारा अपनी बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर उसकी हत्या की कथित सुपारी एक वार्ड ब्वॉय को देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में पिता, वार्ड ब्वॉय और अस्पताल की एक महिला कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

गुस्साए युवक ने महिला दरोगा पर लाठी से किया हमला, वीडियो वायरल
मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें के युवक बुरी तरह से महिला दरोगा को पीटता हुवा नजर आ रहा है। इसके बाद आस-पास खड़े लोगों ने महिला दरोगा को बचाया। वही मौके पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया है। आशंका जताई जा रही है कि युवक मानसिक रूप से पीड़ित है।

कांग्रेस का योगी सरकार से सवाल- अयोध्या के भूमाफियाओं पर कब चलेगा बुलडोजर
लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने योगी सरकार से सवाल किया है कि अयोध्या में सरकारी नजूल भूमि पर प्लाटिंग करके अवैध कालोनियां विकसित करने के आरोपियों पर बुलडोजर की कार्यवाही कब की जाएगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह ने रविवार को कहा कि अयोध्या में जमथरा घाट से गोलाघाट तक सक्रिय 40 भूमाफियाओं द्वारा सरकारी नजूल भूमि पर प्लाटिंग करके अवैध कालोनियां विकसित की जाती रही स्थानीय प्रशासन व राज्य सरकार को कानो कान खबर नही हुई।

 कुशीनगर एयरपोर्ट से अंतररष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की मांग, अमित शाह से मिले सांसद विजय कुमार
कुशीनगर: भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से अंतररष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इस सिलसिले में स्थानीय सांसद विजय कुमार दुबे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है और उनसे पर्यटन को बढ़ावा देने की दुहाई देते हुए अंतररष्ट्रीय उड़ाने शुरू करने की मांग की है। सांसद ने गृह मंत्री को बताया कि कुशीनगर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण भूमि है और बौद्ध सकिर्ट एरिया भी। अक्टूबर से मार्च तक लाखों की संख्या में विदेशी बौद्ध पर्यटकों का थाईलैंड, श्रीलंका जापान, कम्बोडिया, म्यांमार से आवागमन बना रहता है।

15 अगस्त से पहले ताजमहल पर आतंकी हमले की संभावना, हाई अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां
आगरा: ताज नगरी आगरा से बड़ी खबर सामने आई है। आशंका जताई जा रही है कि ताजमहल पर आतंकी हमला कर सकते हैं। इसको लेकर खुफिया एजेंसियों ने हाईअलर्ट जारी किया है। सुरक्षा की दृष्टि से कमांडो भी तैनात कर दिए गए हैं। सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे सीआईएसएफ के सामने पहली बार इस तरह की परिस्थितियों से निपटने की बड़ी चुनौती होगी।

पुलिसकर्मियों ने थाने में दिखाई दबंगई: युवक को लात-घूसों से पीटा, वीडियो वायरल
मेरठः उत्तर प्रदेश में पुलिस पर दबंगई करने के आरोप अक्सर लगते रहते हैं। मगर लगता है कि पुलिस इस बात से सीख लेने को तैयार ही नहीं है। इसी संदर्भ में मेरठ जिले से एक ताजा मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस ने दबंगई दिखाते हुए युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इस बात पर लोगों ने पुलिस थाने में पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर दिया।
10- 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static