आए दिन घर में निकल रहे सांपों को बाहर फेंक देता था बुजुर्ग, जब काटा तो डिब्बे में लेकर पहुंचा अस्पताल

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:41 PM (IST)

हरदोई(मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पर एक बुजुर्ग (Old Man) को सांप (Snake) ने काट लिया तो बुजुर्ग ने दोनों सांपों को पकड़ लिया और फिर डिब्बे में बंदकर उसे लेकर जिला अस्पताल (Distric Hospital) पहुंच गया। जब जिला अस्पताल में डॉक्टरों (Doctor) ने यह दृश्य देखा तो हैरान रह गए। डॉक्टरों ने तुरंत बुजुर्ग को अस्पताल (Hospital) में भर्ती करके उसका इलाज (Treatment) शुरू कर दिया।

PunjabKesari

आए दिन घर में निकल रहे सांपों को पकड़ कर बाहर फेंक देता था बुजुर्ग
मिली जानकारी के मुताबिक, शाहाबाद थाना क्षेत्र के वासित नगर गांव में रहने बाले श्रीश चंद्र द्विवेदी के घर में आए दिन सांप के बच्चे निकल रहे थे, जिन्हे वो पकड़ कर घर के बाहर छोड़ देते थे।आज भी श्रीश चन्द्र के घर के बाहर उस समय दो कोबरा सांप के बच्चे निकले, जब उसके घर के बाहर उन्ही के दो मासूम पोते और पोती खेल रहे थे। हालांकि श्रीश चंद्र को ये बात खूब अच्छे से पता थी कि कभी भी सांप निकल सकते हैं इसलिये वो घर के लोगों को सजग रहने के लिए कहते रहते थे।

PunjabKesari

बुजुर्ग को काटा था सांप ने तो सांप को डिब्बे में किया बंद
बताया जा रहा है कि आज भी वो घर के बाहर नजर बनाये हुए थे क्योकि बच्चे खेल रहे हैं, कहीं उन्हे कोई दिक्कत न हो। इसी दौरान दो कोबरा सांप के बच्चे घर के बाहर निकले, जिन्हे वो बाहर छोड़ने की नियत से पकड़ने लगे। इसी दौरान सांप ने उन्हे काट लिया लेकिन फिर भी श्रीश चन्द्र डरे नहीं और दोनों सांपों को पकड़ कर एक डिब्बे में बन्द किया और शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। जहां उन्होंने डॉक्टर को पूरी घटना के बारे में बताया। हालांकि डॉक्टर ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें भर्ती कर लिया और उनका इलाज शुरु कर दिया। फिलहाल हरिश्चंद्र की हालत सामान्य बनी हुई है। वहीं पूरे मामले में सीएससी पर मौजूद डॉक्टर धर्मेंद्र का कहना है कि श्रीश चंद का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति सामान्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static