''चौकी इंचार्ज मुझे बहुत टॉर्चर करता है'', जान देने से पहले सब्जी विक्रेता ने बनाई वीडियो...कहा- बर्दाश्त नहीं कर पा रहा

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 02:21 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर जिले में सब्जी विक्रेता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी और मरने से पहले वीडियो बनाकर चौकी इंचार्ज को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। फिलहाल यह मामला जिले में तुल पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस मामले को लेकर क्षेत्रीय विधायक अभिजीत सिंह सांगा और थाना प्रभारी स्वतंत्र प्रभार आईपीएस मूरकुट के बीच तीखी नोकझोंक हुई है। विधायक ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते कहा है कि आपसे पूरे क्षेत्र की जनता अविश्वास में है। 

 

बता दें कि मामला जिले के सचेडी इलाके का है, जहां पर सब्जी बेचकर गुजारा करने वाला सुनील कुमार राजपूत मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। वहीं मरने से पहले सब्जी विक्रेता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मरने से पहले मृतक के द्वारा बनाए वीडियो में चौकी इंचार्ज सतेंद्र कुमार पर टॉर्चर देने और जबरन पैसे छीनने का आरोप लगाया। साथ ही अपने परिवार से इस कदम के लिए माफी भी मांगी। कहा कि मुझे माफ कर देना। मैं बस अब ये सब बर्दाश्त नहीं कर पा रहा हूं।

मृतक ने पुलिस की गुंडई का किया जिक्र
मरने से पहले सुनील ने यह भी आरोप लगाया है कि चौकी इंचार्ज सतेन्द्र कुमार उससे पैसे छीन लेते थे और उसके साथ मारपीट भी करते थे। यहां तक कि धमकाते भी थे की मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे। सुनील ने वीडियो में यह भी कहा की मेरी मौत का जिम्मेदार सतेन्द्र चौकी इंचार्ज है। वीडियो में सुनील ने कहा कि जब भी मैं सतेंद्र का विरोध करता था तो वो हमेशा यही कहते थे कि ज्यादा से ज्यादा मेरा ट्रांसफर ही होगा. बाकी मेरा तुम कुछ भी नहीं कर पाओगे। 

इस घटना के पूरे जिले के साथ पुलिस विभाग में भी पड़कंप मचा हुआ है, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक की टीम ने जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली है। वही, मृतक भाई के तहरीर के आधार पर आरोपी चौकी इंचार्ज सतेन्द्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कल लिया गया है। इस मामले में पूछताछ की जा रही है वहीं पुलिस का कहना है कि कानून सबके लिए बराबर होता है, दोषी कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static