देवरिया: रेलवे स्टेशन पर रखे बोरों से आ रही थी बदबू, खोलकर देखा तो हैरान हो गई पुलिस...फिर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 03:53 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से प्रतिबंधित कछुओं की तस्करी का मामला सामने आया है। यहां प्रतिबंधित कछुए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 से बरामद किए गए हैं। इन कछुओं की कीमत 5 लाख रुपये से अधिक की बताई जा रही है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कछुओं को बरामद किया। हालांकि मौके से कोई भी तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है।

मामला जिले के रेलवे स्टेशन का है। यहां प्लेटफार्म नंबर 2 की सीढ़ियों के नीचे 27 बोरों में कुछ सामान रखा था, जिसमें से बदबू आ रही थी। वहां मौजूद यात्रियों को मामला संदेहयुक्त लगा। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी। मौके पर पहुंचे जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने जब बोरों को खोलकर देखा तो बोरों में कछुए भरे हुए थे। आरपीएफ और जीआरपी ने बोरों में बंद 520 जीवित कछुओं को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जहां मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि बरामद किए गए कछुए सुंदरी प्रजाति के हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन कछुओं का उपयोग, खाने और औषधि बनाने में किया जाता है। वन विभाग ने कछुओं को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गए है। बताया जा रहा है कि बरामद कछुओं की बाजार में कीमत 5 लाख से ज्यादा है। आशंका है कि इन कछुओं की तस्करी बंगाल में की जा रही थी।फिलहाल कछुओं को बरामद कर एजेंसियां जांच में जुट गईं हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static