Gorakhpur: झूठी निकली 4 करोड़ के गोल्ड चोरी की कहानी, इंश्योरेंस क्लेम लेने की चाहत में गया जेल

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 10:51 AM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक कोरियर कंपनी (Courier Company) के कर्मचारी ने मालिक के कहने पर 4 करोड़ रुपए के कीमत की गोल्ड चोरी की झूठी सूचना पुलिस (Police) को दे दी। पुलिस की जांच में जब सच्चाई सामने आई तब लोग हैरान रह गए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Swami Prasad Maurya के बयान पर भड़के महंत Paramhans Das, बोले- 'सिर कलम करने वाले को दूंगा 500 रुपए का इनाम'

इंश्योरेंस क्लेम लेने की चाहत में गया जेल
जानकारी के मुताबिक, पुलिस जांच में पता चला कि मालिक के कहने पर कर्मचारी ने पैकेट में रखे गोल्ड को कोरियर से लखनऊ भेज दिया और पुलिस को गोल्ड चोरी होने की सूचना दे दी। ताकि, वे इंश्योरेंस क्लेम करके गोल्ड की रकम इंश्योरेंस कंपनी से वापस पा सकें। झूठी कहानी को गढ़ने के लिए मालिक ने अपने कर्मचारी को डेढ़ लाख रुपए भी दिए थे। पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार कर उसके घर में रखे 1.50 लाख रुपए कैश भी बरामद कर लिया है। हालांकि, फरार कोरियर कंपनी के मालिक की तलाश अभी जारी है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh में 1 अप्रैल से महंगी होगी शराब, योगी सरकार ने Cabinet Meeting में नई आबकारी नीति को दी मंजूरी

4 करोड़ के गोल्ड चोरी की कहानी निकली झूठी
आपको बता दें कि कर्मचारी श्रवण ने शुक्रवार की रात डॉयल 112 पर फोन कर सूचना दी कि रात चोरों ने बेनीगंज ब्रांच का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे 7 पैकेट सोने के गोल्ड चोरी कर लिए। जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। 4 करोड़ के गोल्ड चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो चोरी की कोई वारदात उसमें कैद नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने चोरी की सूचना देने वाले कर्मचारी श्रवण से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया। उसने पुलिस को बताया कि मालिक राजन कुमार के कहने पर उसने चोरी की झूठी सूचना दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static