ओडी फोर्ट से निकला निशान जुलूस, सेना के जवानों ने विधिवत की मां गंगा की पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 02:55 PM (IST)

प्रयागराजः सेना का नाम लेते ही वीरता की छवि उभर कर सामने आ जाती है। जवानों की आन-बान-शान देश की सुरक्षा रहती है। इसी जज्बा को लिए सेना के जवान दुश्मनों को सबक सीखाते हैं। धार्मिक आयोजन में भी जवान पीछे नहीं हैं इसका उदाहरण प्रयागराज के माघ मेला में देखने को मिला जहां सेना के जवानों ने निशान जुलूस निकाला।
PunjabKesari
जवानों ने विधिवत किया मां गंगा का दर्शन-अर्चन
बता दें कि पिछले कई दशक से कुंभ, अर्धकुंभ और माघ मेला के दौरान ओडी फोर्ट की ओर से निशान जुलूस निकाला जाता है। इस बार भी शनिवार को यह जुलूस निकाला गया। गंगा पूजन के लिए निकली शोभायात्रा भव्यता को प्रदर्शित कर रही थी। इसमें ओडी फोर्ट के कर्नल विवेक डबास हाथी पर सबसे आगे चल रहे थे। उनके पीछे अन्य अफसर घोड़े पर सवार होकर गंगा घाट तक पहुंचे। वहां विधिवत मां गंगा का पूजन-अर्चन किया गया। शोभायात्रा में कई विभागों के निशान वाले झंडे भी शामिल रहे।
PunjabKesari
ढोल-नगाड़े, हाथी व घोड़े रहे आकर्षण का केंद्र
त्रिवेणी मार्ग पर किला के गेट से दोपहर में निकला निशान शोभायात्रा की भव्यता को देखने के लिए मार्गों के दोनों ओर संगम स्नान को जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। ढोल-नगाड़े के साथ सजे हाथी और घोड़े लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। वहीं रथों के साथ अन्‍य वाहनों में सेना के अधिकारियों के परिवार के सदस्य भी साथ चल रहे थे। यह जुलूस संगम नोज पर पहुंचा। वहां गंगा पूजन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static