उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री के फार्म हाउस की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, सफाई के दौरान हुआ हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 07:16 PM (IST)

बरेली ( जावेद खान ): उत्तराखंड की महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के फार्म हाउस की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में फार्म हाउस के ठेकेदार की पत्नी और एक मजदूर शामिल हैं। ठेकेदार ने अपनी पत्नी के शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया, जबकि पुलिस ने मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कैबिनेट मंत्री के पति गिरधारी लाल साहू का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी देर शाम हुई, लेकिन उनके फार्म हाउस में ऐसी कोई दीवार नहीं है, जिसके गिरने से किसी की मौत हो सके।

हाफिजगंज के नरहरपुर गांव में है फार्म हाउस
घटना बरेली के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के धमी नरहरपुर गांव की है, जहां कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का फार्म हाउस स्थित है। करीब दो साल पहले, इस फार्म हाउस की भूमि को गरगईया पेट्रोल पंप के पास रहने वाले सरदार सर्वजीत सिंह उर्फ मिंटू ने खेती के लिए ठेके पर लिया था। सोमवार को मिंटू की पत्नी परमजीत कौर (47) वहां सफाई कराने गई थीं। धमीपुर गांव के मजदूर अजय पाल उर्फ छोटू (34) भी वहां काम कर रहा था। इसी दौरान फार्म हाउस की दीवार अचानक गिर गई, जिसके मलबे में परमजीत कौर और अजय पाल दब गए। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर मलबा हटाया और दोनों को बाहर निकाला। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।

पप्पू गिरधारी बोले मंत्री के साथ नासिक में गुरु जी के पास हूं
कैबिनेट मंत्री के पति, गिरधारी लाल साहू ने कहा, “हम और मंत्री रेखा आर्य नासिक में गुरुजी के पास आए हुए थे। हमें देर शाम घटना की जानकारी मिली।”परमजीत कौर और अजय पाल की मौत से उनके परिवारों में गहरा शोक है। अजय पाल की पत्नी सावित्री देवी अपने पति की मृत्यु के बाद बेसुध हो गई हैं। उनकी बेटियां प्रियांशी, प्रिया, साधना, मनीषा और बेटा सौरभ भी शोक में डूबे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया से आयेगी बेटी तो होगा परमजीत कौर का अंतिम संस्कार
परमजीत कौर की बेटी, गुरुप्रीत कौर, जो ऑस्ट्रेलिया में अपने पति के साथ रहती हैं, मां की मौत की खबर मिलते ही वापस घर के लिए रवाना हो गई हैं। उनके लौटने के बाद ही परमजीत का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बीच, परमजीत के छोटे बेटे नवजीत सिंह की शादी, जो फरवरी में होने वाली थी, की तैयारियां चल रही थीं, लेकिन इस दुखद घटना ने परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया। एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय और सीओ हर्ष मोदी ने मौके पर पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी जुटाई। दोनों अधिकारियों ने फार्म हाउस का निरीक्षण किया और मृतकों के परिवारों से बातचीत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static