वृंदावन की विधवाओं ने PM मोदी को भेजी विशेष राखियां

8/2/2020 11:09:53 AM

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वृंदावन के विभिन्न आश्रय सदनों में प्रवास कर रहीं विधवा एवं परित्यक्त महिलाओं ने शनिवार को रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके नाम एवं चित्र के साथ बनाई गईं 501 राखियां एवं कोरोना संकट के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के लिए राधा और कृष्ण की लीलाओं से प्रेरित चित्रों वाले इतने ही मास्क बनाकर भेजे हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों से ये विधवा एवं परित्यक्त महिलाएं हर वर्ष रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री आवास पहुंचकर उन्हें एवं राष्ट्रपति को राखियां बांधती आ रही हैं। किंतु, इस वर्ष कोरोना संकट के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आश्रमों में ही तैयार की विशिष्ट राखियां एवं फेसमास्क उनको भेजे गए हैं।

बता दें कि ये राखियां तथा मास्क वृंदावन के शारदा एवं मीरा सहभागिनी आश्रय सदनों में रहने वाली वृद्ध एवं अशक्त माताओं-बहिनों द्वारा कई दिनों की कड़ी मेहनत से तैयार की गई हैं।

सुलभ होप फाउण्डेशन की उपाध्यक्ष विनीता वर्मा ने बताया, ‘‘75 वर्षीय छवि दासी, जिन्होंने बीते दिन व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री को राखी बांधी थी, इस बार दुःखी हैं। परंतु, उन्हें यह भी संतोष है कि उन लोगों के हाथों से बनी राखियां व मास्क प्रधानमंत्री को भेजा गया हैं।''

 

 

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News