इटावा में अलग-अलग इलाकों में युवक और युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 06:17 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के 2 थाना क्षेत्रों में अलग-अलग घटनाओं में एक युवक और एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस
थाना इकदिल के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) भीमसेन पौनिया ने बताया कि इकदिल कस्बे के मुहल्ला हरीनगर में शनिवार की रात ज्योति देवी (30) ने घर के अंदर छत से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। सुबह होने पर जब घर के लोग जागे तो फंदे पर लटकी हुई ज्योति को देख पुलिस को इस बारे में सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को उतारा तथा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ज्योति के आत्महत्या करने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
पुलिस ने बताया कि आत्महत्या की दूसरी घटना कोतवाली सदर के अंतर्गत मुहल्ला सावितगंज में घटित हुई। शहर के कोतवाल विक्रम सिंह ने बताया कि मुहल्ला सावितगंज में सहवाग (30) ने शनिवार की रात में घर के अंदर उस समय फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जब घर के लोग गहरी नींद में सोये हुए थे। सुबह घर के लोगों ने जागने पर उसे फंदे पर लटकते देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस सहवाग के आत्महत्या करने के कारण का पता लगा रही है।

वहीं, आज इटावा जिले के बकेवर क्षेत्र में अज्ञात वाहनों की चपेट में आने की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बकेवर क्षेत्र में इटावा-कानपुर राजमार्ग पर 15 और 16 जून की दरमियानी रात को करीब तीन बजे बिजौली गांव के ओवरब्रिज के निकट दिल्ली जाने के लिए बस के इंतजार मे खड़ा 28 वर्षीय कपिल कुमार किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि तलाशी में मिले कागजात के आधार पर कपिल के परिवार के लोगों को घटना के बारे में सूचित किया गया।

सूत्रों ने बताया कि एक अन्य दुर्घटना में 15 और 16 जून की दरमियानी रात कोठी पुर गांव के सामने सड़क किनारे करीब 25 वर्षीय अज्ञात महिला का क्षत-विक्षत शव पाया गया। प्रथम दृष्ट्या ऐसा प्रतीत होता है कि महिला की किसी वाहन की चपेट में आने से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मृत महिला की पहचान नहीं हुई है। शव की पहचान करने के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static