भाजपा की सात साल की सरकार में कानून का राज जैसा कुछ भी नहीं: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 07:41 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सात साल की सरकार में कानून का राज जैसा कुछ भी नहीं रह गया है। सपा मुख्यालय से जारी एक बयान में यादव के हवाले से कहा गया, ‘‘उत्तर प्रदेश में सात साल की भाजपा सरकार में कानून का राज जैसा कुछ भी नहीं रह गया है।​

सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री पुलिस बल को आधुनिक बनाने का दावा भले ही करें, पर हकीकत में यह दिखावे से अधिक कुछ नहीं। इसके पहले बृहस्पतिवार सुबह योगी आदित्‍यनाथ ने यहां अपने सरकारी आवास पर 'यूपी-112' द्वितीय चरण के तहत आधुनिक पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि सुशासन की पहली शर्त कानून का राज है और इसके लिए सुरक्षा एवं संरक्षा का बेहतर वातावरण होना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘सुरक्षा का वातावरण राज्य का दायित्व है और हमारी पुलिस इसका बखूबी निर्वहन करती है।'' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले सात वर्ष में उत्तर प्रदेश पुलिस ने देश के अंदर न केवल अपनी नयी पहचान बनाई है, बल्कि उत्तर प्रदेश को भी नयी पहचान दिलाने में महती भूमिका का निर्वहन किया है।

अखिलेश यादव ने यह भी दावा किया कि जिस भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार के समय अत्याधुनिक ‘पुलिस रिस्पांस सिस्टम' को बदले की भावना से ध्वस्त कर दिया उससे पुलिस बल को तकनीकी रूप से स्मार्ट, दक्ष एवं सक्षम बनाने की क्या उम्मीद की जा सकती है? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी का अपराध नियंत्रण का दावा झूठा साबित हो चुका है और भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल है। उन्होंने आरोप लगाया, ''भाजपा सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है, अपराधी बेलगाम है, दिनदहाड़े गोलियां चल रही हैं, हत्याएं हो रही हैं, अराजकता चरम पर हैं।'' उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कानून व्यवस्था संभालने में विफल है तथा उसके कार्यकर्ता और नेता अराजकता पर उतारू हैं। यादव ने कहा कि पुलिस जनता की रक्षक के बजाय भक्षक बन गयी है, निर्दोषों को प्रताड़ित किया जा रहा है, थाने में मौतें हो रही है एवं अपराधी और भाजपाई कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static