हरियाणा विधानसभा में कुछ चूक हुई जिस वजह से कांग्रेस सरकार नहीं बनी: अंसारी

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 08:06 PM (IST)

गाजीपुर:समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सैफई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि फूलन देवी को लोगों ने नंगा करके घुमा, उनके साथ बलात्कार भी किए  लेकिन मुलायम सिंह यादव ने उन्हें सम्मान दिलाया और दो बार सांसद बनवाया था।

फूलन देवी ने जब अपने ऊपर अत्याचार करने वाले को सजा दिया तब समाज ने उसे डाकू कहने का काम किया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने हमारा साथ उस वक्त दिया जब हम कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक थे 1992 में और पुलिस वालों ने हमारे साथ गलत कार्रवाई किया था। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जब कुछ लोग कानून तोड़कर बाबरी मस्जिद गिरा रहे थे तब मुलायम सिंह यादव ने कानून की रक्षा और संविधान की रक्षा के लिए उन लोगों पर गोली चलवाई थी।

हरियाणा में हुए चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए सांसद ने कहा कि हरियाणा के चुनाव को लेकर मीडिया में और भाजपा के लोगों में बहुत बड़ी गलतफहमी थी। वहां पर कुछ गड़बड़ियां भी हुई है। जम्मू कश्मीर में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। हरियाणा विधानसभा में कुछ चूक हुई जिस वजह से कांग्रेस पार्टी एक परसेंट के अंतर से कांग्रेस सरकार बनाने में चूक गई। उन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग अपनी विश्वसनीयता पूरी तरह से खो चुका है।

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी ने 2027 से पहले ऐसा रणनीति बना लिया है कि अब इस सरकार का पतन होना निश्चित है। 2024 में जो चुनाव परिणाम लोकसभा में आया था 403 विधानसभा सीटों में 137 विधानसभा में लीड मिली थी जबकि इंडिया गठबंधन 43 सीट पर जीती थी लेकिन 266 विधानसभा सीटों पर लीड मिली थी। उन्होंने कहा कि  2027 में समाजवादी पार्टी की  सत्ता में आएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static