पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर बोले, बीजेपी सांसद- ये जिन्ना की सोच के लोग हैं, इन्‍हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 12:46 PM (IST)

अलीगढ़: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर पूरे देश में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। अंसारी के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार सवाल उठा रही है। इसी क्रम में अलीगढ़ से से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की जिन्ना वाली सोच है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। फिर पता चल जाएगा कि भारत और पाकिस्तान में क्या अंतर है।  उन्होंने कहा देश के महत्वपूर्ण पद जैसे एएमयू का कुलपति और देश का उप राष्ट्रपति बनाया फिर भी ऐसी सोच रखते हैं। तो ऐसे लोगों को मानसिक बीमारी हो गई है उन्हें इलाज कराने की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि देश में 70 साल तक  जनता का खून पिया है। उत्तर प्रदेश की योगी और मोदी सरकार ने सबका साथ और सबका विकास के आधार पर काम किया है।

PunjabKesari

बात दें कि 'इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल' द्वारा आनलाइन आयोजित पैनल चर्चा में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने हिस्सा लिया।  इस दौरान उन्होंने भारत में मानवाधिकारों की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि देश में असुरक्षा का माहौल बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में  हिंदू राष्ट्रवाद की बढ़ती प्रवृत्ति चिंता का विषय है।अंसारी ने कहा कि  हाल के वर्षों में हमने उन प्रवृत्तियों और प्रथाओं के उद्भव का अनुभव किया है, जो नागरिक राष्ट्रवाद के सुस्थापित सिद्धांत को लेकर विवाद खड़ा करती हैं और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की एक नई एवं काल्पनिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देती हैं। जो देश के हित के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static