मायावती ने कहा- यह स्वतंत्रता दिवस आजादी के 75 साल के आंकलन का मौका देता है

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 09:12 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा है कि यह जश्न ए आजादी का यह पर्व 75 साल की अब तक की यात्रा के आंकलन का अवसर देता है।       

उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा, ‘‘देश-दुनिया में रहने वाले समस्त भारतीयों को आजादी के 75वीं वर्षगाँठ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। सभी की सुख-शान्ति, समृद्धि व सुरक्षा आदि के लिए अपनी संवैधानिक चिन्ता, संघर्ष व योगदान को जरूर जारी रखें। इसी में ही देश व देशवासियों की इज्जत, शोहरत व बुलन्दी निहित।''        

मायावती ने देशवासियों से 75 साल की विकासयात्रा का आंकलन करने की अपील भी की। उन्होंने कहा, ‘‘देश की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाँठ पर आंकलन का भी मौका है कि इस दौरान देश ने सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शिक्षा व स्वास्थ्य आदि बुनियादी जरूरतों के क्षेत्र में कितनी अच्छी व सार्थक उन्नति की व साथ ही आगे निजी स्वार्थ व राजनीतिक संकीर्णता आदि से मुक्त होकर काम करने का प्रण करें।'  गौरतलब है कि स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 साल पूरे होने पर देश आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static