Muzaffarnagar News: इस नेशनल खिलाड़ी को राष्ट्रपति से ब्रेकफास्ट पर मुलाकात का मिला निमंत्रण, परिवार और जिले भर में खुशी की लहर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 05:34 PM (IST)

Muzaffarnagar News, (अमित कुमार): उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के सामान्य परिवार से रहने वाले एक नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार को 10 जुलाई को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू की तरफ से मुलाकात का निमंत्रण मिला है। इससे परिवार और जिले भर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। देशभर से 10 नेशनल खिलाड़ियों से देश के राष्ट्रपति चाय पर चर्चा करेंगी। इससे पूर्व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं।
PunjabKesari
बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर से रहने वाले नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार ने पंजाब केसरी टीवी से खास बातचीत में बताया कि आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू से उनकी मुलाकात होगी। इससे पूर्व उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाक़ात हो चुकी है। नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार ने बताया कि 2018 एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुका हूं तब मोदी जी ने मुझे पीएम हाउस बुलाया था। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी बहुत बातें हुई थी मेरा सपना था मेरा ड्रीम था और उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मेरी मुलाकात हुई जो हमारे दिल्ली आवास पर हुई थी। अभी मैं यूपी में लखनऊ खेला था जहां पर 2023 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुझे सम्मानित किया था।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा सौभाग्य है कि देश के राष्ट्रपति राष्ट्रपति भवन में 10 बड़े नेशनल खिलाड़ियों को ब्रेकफास्ट पर बुलाकर उनसे चर्चा करेंगे की आने वाले ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलों के बारे में चर्चा करेगी। यह बड़ी खुशी की बात है जिसमें मुजफ्फरनगर से मुझे भी सेलेक्ट किया गया है। मेरे इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं क्योंकि मुझे सभी परिवार और मेरे दोस्तों ने सहयोग किया है और सबसे ज्यादा मुजफ्फरनगर के दो-दो मंत्री हैं जिसमें डॉक्टर संजीव बालियान और राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी खिलाड़ियों के लिए बहुत सहयोग किया है। मैं खिलाड़ियों से भी यही मांग करता हूं कि लगातार खिलाड़ी अपने देश का नाम रोशन करें और मुजफ्फरनगर में भी जनप्रतिनिधि खिलाड़ियों के प्रति सजग रहे।
PunjabKesari
मैं सरकार से एक मांग करता हूं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा अर्जुन अवार्ड खिलाड़ी हैं। यहां पर खिलाड़ियों में टैलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है लेकिन खेलने के लिए उचित व्यवस्था अगर कोई ग्राउंड भी है तो वह भी ग्रास ग्राउंड के नाम से जाना जाता है इसलिए मुजफ्फरनगर को एक सिंथेटिक ग्राउंड मिलना चाहिए। मैंने कई बार ज्ञापन दिया है और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को विज्ञापन दिया था लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ था लेकिन अबकी बार मैं राष्ट्रपति से मिलने जा रहा हूं उनसे मांग करूंगा कि मुजफ्फरनगर में एक सिंथेटिक ग्राउंड खिलाड़ियों के लिए हो। विजय कुमार नेशनल खिलाड़ी को जैसे ही देश के राष्ट्रपति की तरफ से ब्रेकफास्ट पर निमंत्रण मिला तो पूरे परिवार में खुशी की लहर देखने को मिली।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static