New Parliament House: ‘नए भारत के निर्माण के केंद्र के रूप में यह संसद भवन कार्य करेगा’

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 07:39 PM (IST)

कुशीनगर, New Parliament House: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा नए संसद भवन (New Parliament House) के अनावरण (Unveiling) का लाइव प्रसारण (Live broadcast) एलईडी स्क्रीन पर नगर पालिका पडरौना के प्रधान कार्यालय में रविवार को दिखाया गया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नवनिर्वाचित नगर पालिकाध्यक्ष विनय जायसवाल सहित सैंकड़ो की संख्या में उनके कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज की।
PunjabKesari
कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में नपाध्यक्ष जायसवाल ने बताया कि एक हजार से अधिक क्षमता वाले इस नए संसद भवन की परिकल्पना पीएम मोदी ने वर्षों पहले ही कि थी ,जिसे आज साकार रूप लेते हुए देखना अत्यंत आनन्दित करने वाला है। बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए 2026 तक नए परिसीमन आयोग के गठन और सम्भावित लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों की बढ़ने वाली संख्या के अनुरूप विकसित नए संसद भवन को नए भरत की आवश्कता बताते हुए उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण के केन्द्र के रूप में यह संसद भवन कार्य करेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारतीयता का दर्शन कराता नया संसद भवन हम सभी को गर्व से भर देने वाला है। साथ ही यह भवन जन-जन के सशक्तिकरण के साथ ही राष्ट्र की समृध्दि और सामर्थ्य को नई शक्ति प्रदान करेगा।
PunjabKesari
कार्यक्रम के दौरान उनक साथ अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल, अरूण सिंह, मोनू प्रसाद, राजू गुप्ता, देवेश मिश्रा, राजेश कुशवाहा, संतोष चौहान, अनूप गौड़, गौतम गुप्ता, श्याम जायसवाल, मनोज केसरी, सोनू शर्मा, आकाश वर्मा, प्रदीप कुशवाहा, राजेश जायसवाल, रवि शर्मा और आर्यन शर्मा सहित भाजपा के कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static