GIS-2023 को लेकर टीम योगी का आज आखिरी रोड शो, चंडीगढ़ में उद्यमियों से करेगी मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश में निवेश कराने को लेकर टीम योगी पिछले साल दिसंबर से लगातार दौरे पर दौरे कर रही हैं। पहले निवेशकों को आकर्षित करने के लिए विदेशों में रोड शो किया। उसमें मिली सफलता से उत्साहित सरकार ने देश के कई राज्यों में रोड शो किया। जिनमें प्रमुख तौर पर दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर व कोलकाता रहा। जिसके बाद अपने प्रचार के अंतिम चरण में टीम योगी आज चंडीगढ़ में अपनी आखिरी रोड शो करेगी। जिसके बाद वह करीब 32 उद्यमियों के साथ बैठक कर उनको प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगी।  
 

PunjabKesari

चंडीगढ़ में घरेलू निवेशकों को साधेगी टीम योगी
बता दें कि उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन कर रहीं है। जिसमें वह देश- विदेश के बड़े उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित कर रही हैं। सरकार का मानना हैं कि सरकार इस रोड शो व GIS-2023 के माध्यम से 15 लाख करोड़ का निवेश हासिल कर सकती हैं। इसी बात को ख्याल में रखकर योगी सरकार के मंत्री लगातार दौरे पर दौरे कर रही हैं। विदेशों में दौरे व रोड शो के बाद अब सरकार देश के विभिन्न राज्यों में रोड शो कर के निवेशकों को आकर्षित कर रही हैं। अपने प्रचार के अंतिम चरण में टीम योगी आज चंडीगढ़ में अपनी आखिरी रोड शो करने के साथ होटल ताज में 34 उद्यमियों के साथ बी टू जी बैठक करेगी। बैठक में औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी, मंत्री बलदेव सिंह औलख, धर्मेंद्र प्रजापति मौजूद रहेंगे।

PunjabKesari

विपक्ष लगा चुका हैं पैसा बर्बाद करने का आरोप
उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के आयोजन को लेकर प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टियां समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी ने सरकार पर प्रदेश के लोगों के टैक्स के पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया हैं। एक तरफ जहां BSP प्रमुख मायावती ने सरकार पर जनता के पैसे से अपने प्रचार प्रसार करने का आरोप लगाया हैं। वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जनता को मूर्ख समझना बंद करें। सभी जानते हैं कि इस तरह के इवेंट्स स निवेश नहीं आते इस सरकार ने 2018 में UP इन्वेस्टर्स समिट कराया था उसी का हिसाब दे दें। सरकार इस तरह के इवेंट्स से सिर्फ कागजों पर निवेश कराती हैं। जमीन पर इसका कोई फर्क नहीं दिखता। उत्तर प्रदेश सरकार में जो भी विकास हुआ हैं वह ह समाजवादियों के सरकार में हुआ हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static