नवगठित प्रदेश कांग्रेस समिति का प्रशिक्षण शिविर 14 अक्टूबर से शुरू

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 04:47 PM (IST)

लखनऊः नवगठित उत्तरप्रदेश कांग्रेस समिति का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 14 अक्टूबर से रायबरेली में होगा और इसमें पार्टी महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के भी शामिल होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी रायबरेली आने की संभावना है। उनका पार्टी की नयी प्रदेश समिति से परिचय कराया जायेगा और 2022 में होने वाले प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में पार्टी पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में बताया जाएगा। रायबरेली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के. एल. शर्मा ने तीन दिन के प्रशिक्षण कार्यक्रम की पुष्टि की।

सूत्रों के मुताबिक प्रशिक्षण शिविर को कांग्रेस प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख और सोशल मीडिया के प्रमुख संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद की कमान अजय कुमार लल्लू को सौंपी थी जबकि अराधना मिश्रा मोना को कांग्रेस विधानमंडल दल का नेता बनाया गया है। इसके अलावा 12 महासचिव और 24 सचिव बनाये गये हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की महासचिव प्रियंका गांधी को सलाह देने के लिये 18 सदस्यीय सलाहकार समिति का गठन भी किया गया है। इसके साथ ही आठ वरिष्ठ पार्टी नेताओं की समिति भी बनायी गयी है जो पार्टी की रणनीति और योजना पर काम करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नयी समिति से अधिकतर पुराने नेता खुश नहीं हैं लेकिन केवल दो नेता सिराज मेंहदी और राजेश मिश्रा ने ही नयी समिति के बारे में खुलकर अपने विचार रखे हैं।

वरिष्ठ नेता राजेश मिश्रा ने नयी जिम्मेदारी लेने से साफ इंकार कर दिया है। उन्हें प्रियंका गांधी की सलाहकार समिति का सदस्य बनाया गया है । मिश्रा ने कहा, ''मैं प्रियंका जी को सलाह देने की स्थिति में नहीं हूं।'' एक अन्य वरिष्ठ नेता और विधान परिषद् के पूर्व सदस्य सिराज मेंहदी ने अपना त्यागपत्र अखिल भारतीय कांग्रेस समिति और प्रदेश कांग्रेस समिति को भेज दिया है । उनका कहना है कि नयी समिति में दूसरे दलों से आये नेताओं को महत्व मिला है जबकि वरिष्ठ नेताओं को नजरअंदाज किया गया है । मेंहदी शिया समुदाय से आते हैं और उनका कहना है कि नयी समिति में शिया समुदाय को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static