Suicide: हमीरपुर में पारिवारिक कलह से परेशान हेडमास्टर ने स्कूल में लगाई फांसी, BEO बोले- 2 दिन पहले स्कूल में रो रहे थे

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 02:45 AM (IST)

हमीरपुर, Suicide: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के सरीला क्षेत्र में कन्या प्राथमिक विद्यालय उपहरका (Girls Primary School Upharka) के प्रधानाध्यापक (Headmaster) ने घरेलू कलह से तंग आकर विद्यालय (School) के ऑफिस रूम (Office Room) में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस ने बुधवार को हेडमास्टर का शव बरामद किया।
PunjabKesari
दो दिन पूर्व वह विद्यालय में बहुत रो रहे थे: BEO
पुलिस के मुताबिक प्रधानाध्यापक सुग्रीव श्रीवास (58) विद्यालय में अवकाश के बाद मंगलवार की शाम को घर नहीं जाकर विद्यालय फिर वापस लौट गये और दफ्तर खोलकर देर रात फांसी पर झुल गये। पुलिस ने बताया कि आज जब सफाई कर्मी विद्यालय पहुंचा तो उसने हेडमास्टर का शव नीचे पड़ा पाया आधी रस्सी गले में बंधी थी आधी रस्सी छत के पंखे में बंधी थी। तब तक स्टाफ के शिक्षक विद्यालय पहुंच गये थे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। खंड शिक्षा अधिकारी सरीला आशीष चौहान ने बताया कि हेडमास्टर मानसिक रूप से परेशान रहते थे। बेटे द्वारा शादी के रिश्ते को नकारना और एक बेटी जो कानपुर में रहती है, उसके द्वारा नाजायज पैसों की मांग से ज्यादा परेशान थे। दो दिन पूर्व वह विद्यालय में बहुत रो रहे थे।
PunjabKesari
6 वर्ष पहले छोटे भाई ने भी फांसी लगाकर की थी आत्महत्या
पुलिस के अनुसार मृतक हेडमास्टर के छोटे भाई खलक सिंह ने भी करीब छह वर्ष पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह भी गुंदेला प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे। उधर प्रधानाध्यापक की मौत पर सीओ राठ एएन सिंह ने कहा कि घटना की बारीकी से जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी। हेडमास्टर समय समय पर सहायक अध्यापक रविंद्र कुमार और शिक्षामित्र बलवान सिंह के साथ अपनी शिक्षा को लेकर अपने स्कूल के स्टाफ से साझा करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static