पुलिस दल पर हमला करने के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार, हथियार बरामद

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 07:25 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के थाना पट्टी कोतवाली पुलिस ने पुलिस दल पर हमला करने के आरोप में ग्राम भुसहर मार्ग पर बृहस्पतिवार की देर शाम दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भारी संख्या में हथियार बरामद किये है । पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को बताया कि गत् तीन अगस्त को मुजाही बाज़ार स्थित राज सिंह नामक व्यक्ति की दूकान पर हरिशंकर यादव एवं अन्य वीरेंद्र सिंह यादव के नाम का पोस्टर लगा रहे थे । इसी दौरान राज के भाई रौनक ने मना किया । मना करने पर वे लोग रौनक सिंह को मारने पीटने लगे, इस पर जब वहां लोग पहुंच गये तो रौनक को जान से मारने की धमकी देते हुए वे लोग भाग गए,जिसके संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

रौनक सिंह ने बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचित किया कि सभापति यादव बिरादरी का पक्ष लेकर 25,30 लोग हथियार लेकर उनके घर पर आए है,और मारने की नियत से गाली गलौज कर फायरिंग कर घर में तोड़ फोड़ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची तो देखा कि वहां काफी लोग खड़े हैं जिनके पास हथियार है। पुलिस ने इकट्ठा होने और हथियार रखने की अनुमति दिखाने को कहा तो वे लोग उग्र हो गए और प्रखंड प्रमुख के पति सभापति यादव आदि ने गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बचाव करते हुए आरोपियों का पीछा किया और ग्राम भुसहर मार्ग पर उनकी कार को रोकने का प्रयास किया तो पांच लोग गाड़ी से उतर कर फायरिंग करते हुए भागने लगे ।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर प्रमोद कुमार यादव और राहुल यादव को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन राइफल 315 बोर, एक तमंचा 315 बोर, एक डबल बैरल बंदूक 12 बोर और कारतूस, एक स्कार्पियो कार बरामद किया जबकि सभापति यादव सहित अन्य लोग लोग फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया। मुख्य आरोपी सभापति यादव के विरुद्ध विभिन्न थानों में पचास मामले दर्ज हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static