Crime News: सुलतानपुर जिले में मुठभेड़, पुलिस ने 2 वांटेड बदमाशों को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2023 - 02:35 PM (IST)

Sultanpur News: जिले में एक लड़की को चाकू से घायल कर नहर में फेंकने वाले 2 बदमाशों को पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने मंगलवार को बताया कि थाना बल्दीराय निवासी करीब 19 वर्षीय लड़की दिल्ली में कार्यरत थी और वह आरोपी गौसूजमां खां के कहने पर दिल्ली से सोमवार को सुलतानपुर पहुंची थी। पीड़िता आरोपी से पहले से परिचित थी, बातों बातों में उसने आरोपी को अपनी शादी तय होने की बात बताई। इसके बाद आरोपी पीड़िता को धनपतगंज में हरौरा नहर के आगे पुल के पास ले गया और उसके गले पर चाकू से प्रहार कर उसे नहर में धक्का देकर फेंक दिया।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर पीड़िता को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, धनपतगंज ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल, सुलतानपुर में पीड़िता का इलाज हो रहा है और उसकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। पीड़िता के भाई की शिकायत पर धनपतंगज थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पुलिस आरोपी की तलाश में थी और मंगलवार को पुलिस ने सूचना मिलने पर आरोपी की घेराबंदी की। इस दौरान आरोपी खां और उसके साथी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस पर गोली चलायी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में खां तथा उसका बड़ा भाई अफरोज खां पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए।

दोनों आरोपियों पर सुलतानपुर एवं अयोध्या में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले
उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बल्दीराय भेजा गया है। गौसजमां खां के खिलाफ बल्दीराय थाने में कई मामले दर्ज हैं और वह एक वांछित अपराधी है तथा पिछले कई महीनों से मुंबई में रहता था। वर्तमान में एक हत्या की घटना की सुनवाई के सिलसिले में वह सुलतानपुर आया हुआ था। अफरोज भी हत्या के मामले में आरोपी है। इसके अलावा भी दोनों भाइयों पर सुलतानपुर एवं अयोध्या में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static