गाजीपुर में बस अग्निकांड की जांच के लिए गठित की दो सदस्यीय टीम, दो दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 03:21 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के मरदह क्षेत्र में सोमवार को बस अग्निकांड की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक नगर की संयुक्त टीम घटना की सभी पहलुओं की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट दो दिन के अंदर जिलाधिकारी को सौंपेगी। जांच में दोषी पाये जाने पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी। इस घटना से संबंधित सभी तथ्यों को मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्य सचिव को अवगत करा दिया गया है।

PunjabKesari
बता दें कि इस हादसे में पांच यात्रियों की मृत्यु हो गयी थी, जबकि एक अन्य महिला ने गाजीपुर में इलाज के दौरान दम तोड दिया था। मृतकों की पहचान उर्मिला, निर्मला (37), मुरारी (55) जगरनाथ (बस ड्राइवर) और कालिन्दी (44) के तौर पर की गई है। गाजीपुर में उपचार के दौरान मृत महिला की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। सभी मृतकों के परिजनों को विद्युत विभाग की ओर से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता धनराशि प्रदान की जायेगी।

PunjabKesari
गौरतलब है कि 11 मार्च को ग्राम सुलेमापुर देवकली थाना मरदह तहसील सदर में 11000 वोल्ट की हाईटेंशन लाइन से टकरा कर बारातियों से भरी एक बस में आग लग गयी थी। बस में करीब 45 बाराती सवार थे। गंभीर रूप से घायल कुल 10 व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मरदह में इलाज के लिये भेजा गया, जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद चार लोगों को जिला चिकित्सालय मऊ रेफर किया गया जबकि चार गंभीर एवं दो सामान्य रूप से घायल लोगों को गाजीपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान एक महिला की मृत्यु हो गई। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और मंत्री अनिल राजभर ने घटना स्थल पर पहुॅचकर मृतक व्यक्तियों के परिजनों को ढाढस बंधाया और घायलों की सेहत का हाल जाना। उन्होनें उत्तरदायी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने एवं पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से संभव मदद दिये जाने का आश्वासन दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static