भदोही: दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से झुलसी दो किशोरियों की मौत, मृतकों की संख्या 12 हुई

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 07:53 PM (IST)

भदोही: जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से झुलसी दो किशोरियों की रविवार को मौत होने से इस हादसे में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 12 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में झुलसी प्रीति (16) की वाराणसी ट्रामा सेंटर और प्रियल (16) की सर सुंदरलाल अस्पताल में मौत हो गयी। प्रियल के परिवार के झुलसे चार अन्य लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। 

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने रविवार को बताया कि बारीपुर गांव निवासी पूर्व प्रधान रमा पति गौतम के परिवार के आठ लोग इस घटना में झुलस कर घायल हो गए थे जिनमें से सीमा (25), जया देवी (45), हर्षवर्धन (आठ) और नवीन (10) की मौत पहले हो चुकी है। जबकि इसी परिवार की पचास प्रतिशत तक झुलसी प्रियल की रविवार शाम को सर सुंदरलाल अस्पताल में मौत हो गई। एक ही परिवार में आज यह पांचवीं मौत है। राठी ने बताया कि इसी परिवार के तीन और लोग प्रतिमा, राधेमोहन और एक बच्ची कुहू अभी अस्पताल में भर्ती है, जिनका उपचार चल रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में झुलसी प्रीति पुत्री नंदलाल की भी रविवार की शाम मौत हो गयी। उन्‍होंने कहा कि अब तक मरने वालों की कुल संख्या 12 हो गयी है। जिलाधिकारी के मुताबिक दो अक्टूबर की रात करीब साढ़े नौ बजे औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव के एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक ‘हैलोजन लाइट' के अधिक गर्म होने के बाद बिजली के तार में आग लग गई थी, जो पूरे पंडाल में फैल गई। राठी के अनुसार इस मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

भदोही के मुख्य चिकित्सा अधिकारी संतोष कुमार चक ने सभी अस्पतालों का भ्रमण कर बताया रविवार शाम तक कुल 71 झुलसे मरीज़ों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया 71 झुलसे लोगों में 29 बच्चे शामिल हैं। चक ने बताया इसमें 23 ऐसे मरीज हैं जो 40 प्रतिशत से 85 प्रतिशत तक झुलस कर घायल हैं। उन्होंने बताया कुछ मामूली झुलसे लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static