रिश्ते हुए तार-तार: बेटी के प्रेम विवाह से नाखुश पिता ने बेटी को एक लाख में अधेड़ को बेचा, उसने दोस्त संग मिलकर किया दुष्कर्म

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 04:31 PM (IST)

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से रिश्तों को तार तार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी पिता ने अपनी बेटी को प्रेम करने की खौफनाक सजा दी। जिसके चलते उसने अपनी बेटी को एक 50 साल के अधेड़ को बेच दिया। वहीं, गर्भवती बेटी को बेचने से पहले पिता ने उसके साथ खूब मारपीट भी की। इतना ही नहीं लड़की को खरीदने वाले अधेड़ ने अपने साथी के साथ मिलकर पीड़िता का रेप किया। वहीं, पुलिस ने पिता-चाचा समेत छह पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानें क्या है मामला
बता दें कि मामला खैरीघाट थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां की निवासी एक लड़की ने प्रेम विवाह कर लिया। इस बात से नाखुश पिता ने प्रेमी पर मुकदमा दर्ज करवा दिया। वहीं, बात न्यायालय पहुंची तो लड़की और उसके प्रेमी ने आर्य समाज मंदिर में शादी करने का प्रमाण पत्र और बालिग होने का प्रमाण पत्र कोर्ट में दिखा दिया। इसके बाद उच्च न्यायालय ने लड़के की गिरफ्तारी पर स्थगन आदेश दे दिया। वहीं, पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराने के बाद उसे बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया, लेकिन इसी दौरान लड़की के पिता ने लड़की के कक्षा पांच का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। जिसके मुताबिक लड़की की ऊमर अभी 17 साल ही थी। इसे देखने के बाद बाल कल्याण समिति ने छह सितंबर को एक आदेश कर लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया।

बेटी के प्रेम विवाह करने से नाखुश पिता ने बेटी को बेचा
बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने अपने आदेश में कहा की लड़की के साथ ना ही कोई मारपीट करेंगा और ना ही उसका गर्भपात कराया जाएगा। वहीं, 14 सितंबर को पीड़िता को बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने का भी आदेश दिया। इन सब बातों की परवाह किए बिना लड़की के पिता और चाचा ने धोखे से अपनी नाबालिग गर्भवती बेटी को 50 साल के अधेड़ के हाथ एक लाख रुपए में बेच दिया।

पीड़िता ने बताई आपभीती
पीड़िता ने पिता और चाचा की करतूत बताते हुए कहा कि खरीदकर ले गए एक व्यक्ति और उसके एक रिश्तेदार ने उसके साथ मारपीट व दुष्कर्म किया। वहीं, पुलिस ने लड़की को बरामद कर वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। साथ ही समिति के आदेश पर पुलिस ने छह लोगों पर लड़की बेचने और रेप करने को लेकर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static