माता-पिता वोट करेंगे तो बच्चों को मिलेंगे 10 नंबर एक्स्ट्रा, वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए स्कूल की अनोखी पहल

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 03:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग होनी है। इसी कड़ी में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए लखनऊ के सेंट जोसेफ स्कूल ने अनोखी पहल की है। स्कूल ने बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों के परिवार सहित वोट देने पर उन्हें खास तोहफा देने का ऐलान किया है।दरअसल, स्कूल मैनेजर ने कहा है कि जिन बच्चों के माता-पिता वोट देते हैं, उन्हें अगली परीक्षा में 10 नंबर ज्यादा दिए जाएंगे। वहीं, अगर स्कूल स्टाफ भी अपने परिवार सहित वोट देता हैं तो उन्हें एक दिन की सैलरी एक्स्ट्रा देने का ऐलान किया है।

बच्चों को मिलेंगे 10 नंबर एक्स्ट्रा 
बता दें कि सेंट जोसेफ ग्रुप का इंस्टीट्यूशंस के मैनेजर अनिल अग्रवाल ने 20 मई को लखनऊ में होने वाले लोकसभा चुनाव में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों से 100% मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि उनके विद्यालय में पढ़ने वाले सभी बच्चों के माता-पिता अगर अपना अपना वोट डालते हैं तो उनके बच्चों को अगली परीक्षा में 10 नंबर अतिरिक्त दिए जाएंगे।
PunjabKesari
स्कूल स्टाफ को मिलेगी एक दिन की एक्स्ट्रा सैलरी
अनिल अग्रवाल ने आगे बताया कि 21 मई 2024 को आम चुनाव के अगले दिन अभिभावक-शिक्षक बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में बच्चों के माता-पिता उपस्थित होकर स्याही लगी हाथ की तर्जनी उंगली दिखाएंगे। जिससे उन अभिभावकों के बच्चों को 10 नंबर अतिरिक्त दिए जाएंगे। वहीं, स्कूल में काम करने वाले स्टाफ को लेकर भी उन्होंने एक घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल स्टाफ भी सहपरिवार वोट करता है तो उन्हें एक दिन की एक्स्ट्रा सैलरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें.....
'कांग्रेस ने राम मंदिर का विरोध किया...', विपक्ष पर बरसे अमित शाह, कहा- राम विरोधियों को सबक सिखाना है

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज चुनाव प्रचार करने उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं। ये चुनाव राम भक्तों और राम विरोधियों के बीच का है। सरयू को लाल करने वालों को सबक सिखाना है। अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर का विरोध किया। ये प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए। इन राम विरोधियों को सबक सिखाना है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static