अनोखी शादीः जहां दूल्हा-दुल्हन ने एक दूजे को दिया राष्ट्र रक्षा का आठवां वचन

3/1/2020 3:16:46 PM

अलीगढ़ः शादी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण पल है। इस वजह से केवल दूल्हा और दुल्हन ही नहीं बल्कि उनके परिजन भी शादी की घड़ी को खास बनाने की कोशिश करते हैं। रस्मों रिवाज, गाना बजाना 7 वचन व फेरों के बीच तो सभी शादियां होती हैं। ऐसे में अलीगढ़ में अनोखी शादी देखने को मिली जहां फेरे के समय आठवां वचन राष्ट्र रक्षा का लिया गया।

पहल का लक्ष्य है देश को एकजूट करना
बता दें कि ये अनूठी पहल की है जवां ब्लॉक प्रमुख रेनू शर्मा व उनके पति ऋषि शर्मा ने उनका कहना है कि देश में अलगाववादी व असामाजिक ताकतें देश को तोड़ऩे का काम कर रही हैं। हम राष्ट्र के हर युवा को राष्ट्र प्रेम व राष्ट्र सुरक्षा की धारा से जोड़ना चाहते हैं। इसकी शुरुआत घर से की है। शुक्रवार को उनके पुत्र कुनाल व पुत्रवधु डीना गौड़ ने शादी के 7 वचनों के अलावा भारत माता के चित्र के समक्ष राष्ट्र रक्षा का आठवां वचन लिया। शादी में शामिल लोगों से CAA के समर्थन की अपील की गई। यहां तक कि नारेबाजी तक की गई।

उन्होंने कहा कि इसकी प्रेरणा स्वतंत्रता सेनानी फाउंडेशन के संरक्षक सुरेंद्र शर्मा से मिली। शादी के दौरान उन्होंने अपनी पत्नी रेनू शर्मा सहित समारोह में मौजूद लोगों से CAA व NRC समर्थन की अपील की। समर्थन संबंधित बोर्ड भी लगाए गए थे। इस शादी में मान्य ठाकुर, रघुराज सिहं, जयवीर सिहं, जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र सिहं नीटू आदि शामिल हुए।

PM, CM सहित तमाम हस्तियों ने ट्विटर पर की अनोखी पहल की सराहना
ऋषि शर्मा ने बताया कि इस प्रयास की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर अनेक प्रमुख लोगों से शेयर की थी। प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी सहित तमाम हस्तियों ने ट्विटर पर इसकी सराहना की व शुभकामनाएं दी हैं। उनके ट्वीट को बोर्ड व पोस्टर बनाकर शादी समारोह स्थल पर लगाए।

 

 


Tamanna Bhardwaj

Related News