24 घंटे के दौरान UP पुलिस ने किया 5 असलहा फैक्ट्रियों का पर्दाफाश, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों से असलहा बनाने की 5 फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी संख्या में हथियार और उनके बनाने के उपकरण आदि बरामद किए गए। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ललितपुर के जखौरा क्षेत्र से स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुपए से कार्रवाई करते हुए नंदीपुरा गांव के बाहर नाले के किनारे बनी खाई के बगल में पेड़ के नीचे अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहे इनामी बदमाश रतीराम को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से विभिन्न तरह के 8 तमंचे और देशी रिवाल्वर के अलावा कुछ अर्धबने हथियार उनके बनाने के उपकरण एवं पुर्जे आदि बरामद हुए। गिरफ्तार रतीराम शातिर किस्म का अपराधी है। यह कई वर्षों से न्यायालय में उपस्थित नहीं हो रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार का पुरस्कार घोषित था। कुमार ने बताया कि रामपुर जिले के टाण्डा क्षेत्र से पुलिस ने सूचना के आधार पर ग्राम मेवला कला एवं मेवला फार्म की बीच लकडी एवं लोहे के पुल के पास नदी के किनारे अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहे 4 बदमाशों शीशुपाल सिंह उर्फ कल्लू, नन्हे, यूसुफ और विनोद को गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों के पास से 9 तमंचों के अलावा कुछ अधबने तमंचे,पोनिया और उनके बनाने के उपकरण एवं पुर्जे बरामद किए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शिशुपाल के विरूद्ध थाना पटवाई पर आबकारी एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट एवं डकैती के 8 मामले दर्ज हैं जबकि नन्हें के विरूद्ध मुरादाबाद जिले के विभिन्न थानों में चोरी, गैंगस्टर एक्ट आदि के 5 अभियोग, यूसुफ के विरूद्ध मुरादाबाद के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट व आर्म्स एक्ट के 10 अभियोग पंजीकृत हैं। पकड़े गए बदमाशों में 2 मुरादाबाद जबकि 2 रामपुर जिले के रहने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static