यूपीः अराजक तत्वों ने फिर ताेड़ी डा. अंबेडकर की प्रतिमा, जमकर हुआ बवाल

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 04:08 PM (IST)

रायबरेली: जहां एक तरफ देशभर में नागरिकता संशोधन सहित महंगाई रेप हत्या सहित मामलों पर जगह-जगह धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं रायबरेली भी ऐसे मामलों में अछूता नहीं रहा है। बृहस्पतिवार जहां धरना प्रदर्शन से 2 दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया वहीं देर रात लगातार अराजक तत्व माहौल को बिगाड़ने में जुटे रहे। जहां अराजक तत्वों ने माहौल को बिगाड़ने के लिए स्थापित की गई डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ कर गायब कर दिया। जिसके बाद गनीमत यह रही कि मौके पर पहुंचे प्रशासन ने नई मूर्ति स्थापित करा कर भीड़ को शांत कराया।
PunjabKesari
बता दें कि मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के भीरागोविंदपुर का है जहां डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया और देखते ही देखते दलित वर्ग के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। जिसकी सूचना किसी ने पुलिस को दी और मौके पर एसडीएम सहित भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। लेकिन नई प्रतिमा स्थापित होने के बाद लोगों का आक्रोश शांत हुआ।
PunjabKesari
ग्रामीणों की मानें तो उक्त गांव में पुराने पंचायत भवन के सामने दलित वर्ग के कुछ लोगों द्वारा 6 दिसंबर को ईंटो का पिलर बनाकर उस पर बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित कराई गई थी। बुधवार की रात अराजकतत्वों ने प्रतिमा तोड़कर गायब कर दी। प्रतिमा को टूटा देख दलित समुदाय के लोग आक्रोशित हो उठे। सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव, क्षेत्राधिकारी महराजगंज विनीत सिंह, कोतवाल लालगंज विनोद सिंह मय पुलिस व अग्निशमन दल के साथ वहां पहुंच गए। आक्रोशित लोगों को शांत कराते हुए पुलिस व प्रशासन ने बाबा साहब की नई प्रतिमा मंगाकर स्थापित कराई। तब जाकर लोगों का आक्रोश शांत हो सका। वहीं कोतवाल विनोद सिंह ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामले का मुकदमा दर्ज किया गया है।
PunjabKesari
जनपद की जिलाधिकारी सुभ्रा सक्सेना ने बताया कि 19 दिसंबर के विशाल प्रदर्शन व गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को रायबरेली जनपद भर की गलियों को पुलिस की छावनी बना दिया गया है। जिलाधिकारी ने खुद मोर्चा संभालते हुए हर चौराहे सहित मंदिर-मस्जिद के आस-पास भारी पुलिस बल की तैनाती की, वहीं लगातार पुलिस की टुकड़ियों को लेकर फ्लैग मार्च करती दिखाई दी। फिलहाल अन्य जनपदों की अपेक्षा रायबरेली में शांति ही देखने को मिली और किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। लेकिन अराजकतत्व लगातार माहौल को बिगाड़ने के प्रयास में जुटे हैं जिन पर पुलिस की पैनी नजर लगी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static