4 करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना UP, CM योगी ने कहा- दोगुनी करें क्षमता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 06:48 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी टीम एक्शन मोड पर काम कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में कोरोना के रिकवरी दर में हर दिन सुधार हो रहा है जो संतोषजनक है। इसके साथ ही यूपी चार करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य भी बन गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार करोड़ टेस्ट के साथ उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्ट करने वाला राज्य है। इसे लगातार बढ़ाए जाने की जरूरत है। सभी निजी और सरकारी प्रयोगशालाओं की क्षमता को दोगुना करने की कार्यवाही तेज की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दृष्टि से हमें सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा।

सीएम योगी ने टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड प्रबंधन की दिशा में टीम वर्क से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से प्रदेश के रिकवरी दर में हर दिन सुधार देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 35,903 लोग कोविड से लड़ाई जीत कर स्वस्थ हुए हैं। सभी प्रदेशवासी कोविड विहेवियर के अनुरूप आचरण करें। मास्क, सैनिटाइजर और दो गज दूरी के सिद्धांत को व्यवहार में लाएं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static