UP Board Exam 2022: प्रशासन की पहल पर छात्रा ने वाहन में बैठकर दी परीक्षा, ये रही वजह

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 09:03 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के केराकत कोतवाली क्षेत्र में सड़क हादसे में घायल यू.पी. बोर्ड की दसवीं कक्षा की छात्रा ने जिला प्रशासन की अनुमति से वाहन में बैठ कर परीक्षा दी। दरअसल, छात्रा बुधवार को प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूल जाते वक्त सड़क हादसे का शिकार हो गई थी।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि ग्राम पेसारा स्थित श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर वाहन में परीक्षा दे रही छात्रा कीर्ति मौर्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। 10वीं की छात्रा कीर्ति मौर्या जमालपुर की निवासी है। वह पेसारा स्थित अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है। बुधवार को वह अपना प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूटी से श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज पेसारा जा रही थी कि धर्मापुर के पास एक ऑटो से टक्कर के बाद वह स्कूटी समेत सड़क पर गिर गई। हादसे में कीर्ति के पैर और हाथ में चोटें लगीं थीं।

गुरुवार को वह जिलाधिकारी के अनुमति पर परीक्षा केंद्र श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज पेसारा चारपहिया वाहन से पहुंची। घायलावस्था में छात्रा द्वारा परीक्षा दिया जाना क्षेत्र में उसके साहस की प्रशंसा की जा रही है। बता दें कि जौनपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए 230 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की ऑनलाइन निगरानी के लिए कलैक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static