UP Board Result Date 2023: 5 अप्रैल को नहीं आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने किया खंडन

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 04:52 PM (IST)

लखनऊ: यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही थी। जिसका ,माध्यमिक शिक्षा परिषद ने खंडन किया है। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर जो कोई भी अफवाहें फैलाएगा उस पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 
PunjabKesari

यहां देख सकेंगे नतीजे
यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट्स upmsp.edu.in, upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर लॉगइन कर सकते हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वर्ष, 58.8 लाख छात्र (58,85,745) यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए थे, जिनमें से 32,46,780 पुरुष उम्मीदवार हैं और 26,38,965 छात्राएं हैं।

रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स
यूपी बोर्ड दसवीं, बारहवीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर यूपी बोर्ड रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें। पेज पर उपलब्ध कक्षा 10 या कक्षा 12 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब दिए गए स्थान में अपना पंजीकृत लॉगिन विवरण दर्ज करें। इसके बाद सबमिट पर टैप करें। अब यूपी बोर्ड का परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अपने अंक जांचें और उन्हें वेबसाइट से डाउनलोड करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static