यूपीः पराली जलाने के आरोप में किसानों पर केस दर्ज, मायावती ने की निंदा

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 06:24 PM (IST)

फतेहपुर/लखनऊ: फतेहपुर जिले में पराली जलाने के आरोप में दो दिनों के भीतर दर्जनों किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनके खिलाफ पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई की है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि "फतेहपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में फसल की अवशेष या धान की पराली (पुआल) जलाने के आरोप में पिछले दो दिनों के भीतर दर्जनों किसानों के खिलाफ अभियोग (मुकदमा) दर्ज किए गए हैं और राजस्व अधिकारियों ने उनसे जुर्माना वसूला है।

उधर प्रदेश में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ हो रही कार्रवाई की बहुजन समाज पार्टी (बसपा)सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को निंदा की। हालांकि, शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के अधिकारियों को आगाह कर चुके हैं कि यह सुनिश्चित किया जाए कि पराली जलाने को लेकर किसानों के साथ कोई दुर्व्यवहार अथवा उत्पीड़न न हो।

पराली जलाने के मामले में किसानों पर दर्ज मुकदमों के बारे हुसेनगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह भदौरिया ने शनिवार को बताया, "बृहस्पतिवार को थाना क्षेत्र के भैरमपुर कठेरवां गांव के किसान क्षत्रपाल, इन्द्रपाल व बृजेश लोधी के अलावा बसोहनी गांव के अचल सिंह, अशोक पटेल, मवई गांव के रहने वाले किसान मेवालाल, संग्रामपुर के सियाराम, ऊंचाबेरा के शिवराम मौर्य व रुस्तम सिंह और बेरागढ़ीवा गांव में कुल आठ किसानो के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की गयी।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static