यूपी मुख्य सचिव का निर्देश- त्योहारों में कोरोना को लेकर रहें सतर्क, बर्दाश्त नहीं होगी लापरवाही

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 08:38 AM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि त्योहार के मद्देनजर कोरोना संक्रमण को लेकर अत्यधिक सतकर्ता बरती जाये। तिवारी ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज तथा अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी के माध्यम से मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।

उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित नहीं है, ऐसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों व बाजारों में वीडियोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियोग्राफी के निरीक्षण के लिए दक्ष कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलो में काफी कमी आयी है तथा रिकवरी रेट भी बेहतर है, इसके बावजूद भी कोरोना के प्रति किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती न जाये तथा आने वाले त्योहारों को द्दष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने के प्रति जन-सामान्य को निरन्तर जागरूक किया जाए और इसके लिए धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लाउडस्पीकर के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से जिनकी मृत्यु हुई है, उनका डेथ ऑडिट कराया जाये तथा समिति गठित कर ऐसे सभी मामलों की जांच अवश्य कराई जाये कि उनके इलाज में किसी भी स्तर पर लापरवाही तो नहीं बरती गयी है। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना मरीजों के कान्टैन्ट ट्रेसिंग सर्विलान्स से लेकर कोरोना लैब टेस्ट व इलाज में यदि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही बरती गयी है तो दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। इसके अतिरिक्त जिन जनपदों में कोरोना पॉजिटिव केस अधिक आ रहे हैं तथा कोरोना संक्रमण से अधिक संख्या में मृत्यु हो रही हैं, उनकी गूगल मैपिंग कराई जाए तथा ऐसे जनपदों की अलग से मॉनिटरिंग की जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static