UP Weather: वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में होगी बारिश...चलेंगी तेज हवाएं, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 03:58 PM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के लोग इन दिनों भीषण गर्मी से परेशान है। गर्मी और तेज धूप होने से लोगों ने अपने घरों से निकलना कम कर दिया है। सड़कों से लेकर घाटों तक सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि वाराणसी में ठंडी हवाएं चलने के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है, लेकिन फिर भी गर्मी सता रही है। इसी बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी 7 मई से लेकर 12 मई तक प्रदेश में आंधी तूफान के साथ बारिश होगी।

IMD ने इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से वाराणसी से लेकर बलिया, गाजीपुर, जौनपुर सहित पूर्वांचल के कई जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत 7 से 12 मई तक आंधी के साथ बारिश भी की संभावना है। इस वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेंगी। साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत
बता दें कि वाराणसी में सोमवार को दिन में तेज धूप के बाद रात से मौसम तेजी से बदला है। मंगलवार की सुबह से ही इसका असर देखने को मिल रहा है। नम पछुआ हवाओं के चलने की वजह से धूप का असर भी कम है, इस वजह से लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिली है। वहीं, बारिश के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेंगी। साथ ही ठंडी हवाएं चलने का भी आसार है।

यह भी पढ़ेंः UP Crime: लव मैरिज के 19 साल बाद साले ने जीजा को दी खौफनाक सजा, चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट
उत्तर प्रदेश के बरेली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक साले ने 19 साल बाद ससुराल आए जीजा को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static