यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने तुड़वाई गोरखनाथ मंदिर की चहारदीवारी व दुकानें, जानें वजह

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 07:30 PM (IST)

गोरखपुरः निर्माणाधीन फोरलेन में बाधा बन रहे गोरखनाथ मंदिर की चहारदीवारी और दुकानों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर तोड़ने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। मंदिर परिसर से जुड़ी करीब 200 दुकानों को तोड़ा जाना है।

बता दें कि मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक निर्माणाधीन फोरलेन में बाधक बन रही गोरखनाथ मंदिर की चहारदीवारी और दुकानों को तोड़ने का आदेश CM ने दिया था। इस आदेश को अमल में लाते हुए दुकानों को पीडब्ल्यूडी के एनएच विभाग ने तोड़ना शुरू कर दिया है। मुख्य गेट से लेकर दूसरे गेट तक दो दर्जन से अधिक दुकानों को तोड़ दिया गया है। मंदिर परिसर से जुड़ी करीब 200 दुकानें तोड़ी जानी हैं।

वहीं इन दुकानदारों को पास में ही प्रस्तावित मल्टीस्टोरी शापिंग काम्पलेक्स में शिफ्ट करने की योजना है। गोरखपुर के मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक करीब 17 किलोमीटर लंबे फोरलेन के निर्माण में आड़े आ रहीं गोरखनाथ मंदिर परिसर से सटी करीब दो दर्जन दुकानों को तीन दिन में ध्वस्त कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी पिछले तीन दिनों से गोरखनाथ ओवरब्रिज से मंदिर की तरफ जाने वाली दुकानों को तोड़ रहा है। फोरलेन के निर्माण के जद में गोरखनाथ ओवरब्रिज से राजेन्द्र नगर तक करीब 200 दुकानों के अलावा निजी लोगों की भी कुछ दुकानें अतिक्रमण की जद में हैं। बता दें कि गोरखनाथ मंदिर के आसपास घंटों जाम से जूझना पड़ता था। सड़कों पर दुकानदारों का कब्जा रहता था। ऐसे में दुकानों के हटने से लोगों को विकास के साथ-साथ जाम से भी पीछा छूटेगा।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static