UP Election 2022: BJP उम्मीदवार की IG पत्नी लक्ष्मी सिंह के ट्रांसफर की मांग, सपा ने फिर लिखा चुनाव आयोग को पत्र

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 06:46 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर लखनऊ परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) लक्ष्मी सिंह को जनपद से बाहर स्थानांतरित किए जाने की फिर मांग की है।

सपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने निर्वाचन आयोग को भेजे गए पत्र में लिखा है कि लखनऊ जनपद के 170-सरोजिनीनगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह (पूर्व अधिकारी, प्रवर्तन निदेशालय) की पत्नी लक्ष्मी सिंह पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ परिक्षेत्र के पद पर कार्यरत हैं। पटेल ने आरोप लगाया है कि लक्ष्मी सिंह अपने पति राजेश्वर सिंह (भाजपा प्रत्याशी) के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रही हैं, जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है।

पत्र में उन्होंने कहा कि लक्ष्मी सिंह को स्थानांतरित कराने के लिए गत सात फ़रवरी को पत्र लिखा गया था तथा 11 फ़रवरी को शिकायत के बारे में फिर से पत्र भेजा गया था जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिससे चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। पटेल ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2021 से संबंधित एक पत्र का संदर्भ देखा जाना चाहिए जिसमें पत्नी के प्रत्याशी बनने पर उनके पति आईपीएस, पुलिस अधीक्षक हावड़ा को स्थानांतरित किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static