यूपी: बिना कनेक्शन लिए ही किसान का आया 26 हज़ार 385 रुपये का बिजली बिल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 02:23 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में​​​​ पॉवर कार्पोरेशन का नया कारनामा सामने आया है। पॉवर कार्पोरेशन ने किसान के यहां नलकूप कनेक्शन लगाए बगैर ही 26 हज़ार 385 रुपये का बिजली बिल भेज दिया। आश्चर्यजनक बात यह है कि 1 महीने में बिजली के बिल में उपभोग की यूनिट शून्य दर्शाई गई है। मामले की शिकायत पीड़ित किसान ने मुख्यमंत्री से की तो  विद्युत विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गये। आनन फानन में गलती स्वीकारते हुए इसे कार्यालय सहायक की त्रुटि बताकर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।

बता दें कि मामला बुलंदशहर के गांव नवादा का है। जहां किसान मनोहर सिंह दिखा रहे है कि उनके खेत पर न तो बिजली का खम्बा है, न ही बिजली का तार। बिजली का नलकूप कनेक्शन न होने के कारण अभी तक ट्यूबवेल भी नही लगा  है।  बावजूद पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने 26385 रुपये का  बिजली बिल भेज दिया​​।​​
PunjabKesari
किसान मनोहर सिंह ने 8 सितंबर 2018 को सामान्य योजना के तहत नलकूप लगवाने के लिए बिजली कनेक्शन को आवेदन किया था। आवेदन की रसीद संख्या 50/026215 थी। इस योजना के तहत मनोहर ने नलकूप के लिए 9 हजार 800 रुपये का शुल्क भी जमा किया था। मगर जब बिजली का कनेक्शन नही लगा। जब विजली का विल किसान को मिला तो उनके होश उड़ गये। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की तो पीड़ित किसान को  19 अगस्त 2020 को उनका आवेदन 60 वें नंबर पर होना बताया गया। लेकिन उसके दूसरे ही दिन यानी 20 अगस्त को उनके पास बिना कनेक्शन 26 हजार 385 रुपये का बिल भेज दिया गया।
PunjabKesari
गौरतलब है कि ​मामले में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने डीएम बुलंदशहर को ट्वीट कर लिखा कि- 'अजीबोगरीब स्थिति ! मनोहर सिंह s/o बन्ने सिंह, ग्राम नवादा PO बिरंडी ताजपुर ने 08/09/18 को निजी नलकूप कनेक्शन हेतु आवेदन किया, अब तक उन्हें आवंटन नही हुआ है. बिजली विभाग ने IGRS में अभी हाल में 19/08/20 को उनका आवेदन 60 नंबर पर बताया पर अगले दिन 20/08 को बिना कनेक्शन उन्हें रु 26385 का बिल भेज दिया​ ​। निश्चित रूप से अत्यंत आपत्तिजनक है।

मुख्य अभियंता आर पी एस तोमर ने बताया कि मामले की जाच की जा रही है जो कर्मचारी दोषी पाया जाता है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीड़ित किसान का दावा है कि ​ पॉवर  कार्पोरेशन के अधिकारियों ने उसके नाम पर कनेक्शन दर्शाकर विधुत विभाग से जारी समान कही और बेच दिया है।  पीड़ित किसान ने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static