UP: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत 23 नेताओं पर FIR, ED दफ्तर के बाहर प्रदर्शन का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 01:36 AM (IST)

Lucknow News: कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 23 नेताओं व 150 अन्य के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा गुलिस्तां चौकी प्रभारी रमेश चंद्र पांडेय ने दर्ज कराया है।

बिना अनुमति के प्रदर्शन करने का आरोप
दरअसल, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट और अडानी मामले को लेकर गुरुवार को ईडी दफ्तर लखनऊ पर कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन किए जाने का आह्वान किया गया था। जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अगुआई में गुरुवार को ईडी कार्यालय का घेराव करने के लिए कूच किया। हजरतगंज में राजभवन गेट-दो के पास पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। इस पर कांग्रेस नेता और उनके समर्थक उग्र होकर हंगामा करने लगे। शहर में निषेधाज्ञा प्रभावी है। इस बात की जानकारी होने के बाद भी बिना अनुमति के प्रदर्शन करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई गई।

पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की गई
पुलिस का आरोप है कि झंडा एवं बैनर लेकर भीड़ के साथ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़े। उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बैरिकेटिंग तोड़ दी। पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की। माल एवेंयू के पास कैपेचिनो ब्लास्ट से होते हुए लालबत्ती चौराहा पहुंचे। बंदरियाबाग चौराहे पर पहुंचकर उक्त भीड़ अलग-अलग नेताओं के नेतृत्व में दो भागों में बंटी और राजभवन गेट नंबर एक और कुछ लोग गोल्फ चौराहे की तरफ बढ़े। इस आरोप में हजरतगंज कोतवाली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत करीब 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं, गौतमपल्ली कोतवाली में भी प्रदेश अध्यक्ष समेत 150 पर केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जांच रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static