UP Politics News: आज से निकायों में शपथ लेंगे नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष और पार्षद, तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 10:23 AM (IST)

UP Politics News: नगर निकायों के निर्वाचित महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों का आज शपथ ग्रहण होगा। वहीं इसे लेकर भाजपा ने विधायकों सांसदों को अपने क्षेत्र में ही रहने की सलाह दी है। साथ की कार्यक्रम में मौजूद रहने की सलाह दी है। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के दोनो डिप्टी सीएम मौजूद रहेंगे।  बता दें कि यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को पार्टी को मेयर की किसी सीट पर जीत नहीं मिली है।  उत्तर प्रदेश में मेयर की 17 सीटें, नगर पालिका अध्यक्ष की 544 सीट जबकि नगर पंचायत की 199 सीटों पर चुनाव हुआ था।

बता दें कि  2024 में भी सत्ता बनाए रखने के लिए भाजपा ने अब तक मुफीद रही यूपी की सियासी जमीन को और 'उपजाऊ' बनाने की कसरत शुरू कर दी है। अभियानों-जनसंपर्कों के बीच पार्टी ने उन सांसदों की भी स्कैनिंग शुरू कर दी है, जिनके फीडबैक बहुत खराब हैं। इनके टिकट कटेंगे। वहीं, योगी सरकार के कुछ मंत्रियों को भी समीकरण व प्रभाव के आधार पर चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतारा जाएगा।

गौरतलब है कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में 2019 के चुनाव में भाजपा ने 62 और उसके सहयोगी अपना दल ने दो सीटें जीती थीं। उपचुनाव में रामपुर और आजमगढ़ जीतकर भाजपा ने जीती सीटों की संख्या बढ़ाकर 66 कर ली है। हारी सीटों पर जीत के लिए तो कसरत दो साल पहले ही शुरू की जा चुकी है। इसी बीच जीती सीटों को बचाए और बनाए रखने पर रणनीतिकारों के साथ भारतीय जनता पार्टी का रही है। निकाय चुनाव में जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा हुआ। पार्टी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static