UP: खाना पकाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, मां-बेटी की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 12:07 PM (IST)

देवरिया: देवरिया जिले में मायल थाना क्षेत्र के करौता गांव में एलपीजी गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद अचानक आग लग जाने से एक ही परिवार के 2 सदस्यों की मौत हो गई। थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को नीतू मधेशिया (35) अपनी बेटी रानी (12) के साथ खाना बना रही थी तभी गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण आग लग गई। उन्‍होंने बताया कि दोनों खुद को बचाने के लिए कमरे की ओर भागीं, लेकिन इस बीच आग जल्द ही घर के अन्य हिस्सों में फैल गई और जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता वे बुरी तरह जल चुकी थीं। 
PunjabKesari
करौता गांव निवासी उपेंद्र मद्धेशिया की मां सुशीला देवी क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। उनकी बहू नीतू मद्धेशिया (35) हैं। दोपहर में वह खाना पका रही थीं, इसी बीच अचानक गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण आग लग गई। उसी कमरे में उनकी बेटी भी थी। आग देखकर मां-बेटी दोनों घर में ही छिप गई। आग मुख्य दरवाजा पकड़ते हुए पूरे घर में फैल गई, जिससे मां-बेटी आग की चपेट में आ गईं और गंभीर रूप से झुलस गईं। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसिया चंदौर ले गए, जहां स्थिति गंभीर देख डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।  मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई। 
PunjabKesari
एसआई अरविंद कुमार ने बताया कि मौके पर गया था। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए हैं। सूचना मिली है कि दोनों की मौत हो चुकी है। शव को लेकर परिजन घर आ रहे हैं। घटना की जानकारी होने पर तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। सीओ अंशुमन श्रीवास्तव ने बताया कि रसोई गैस सिलिंडर में रिसाव के चलते आग लगी है। इसमें मां-बेटी की मौत हो गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static